इस साल के अंत में विश्व कप का आयोजन होना है। जिसके लिए शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है। विश्व कप का आगाज 5 अक्टूबर से होगा। टूर्नामेंट में भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर से करेगी। यह विश्व कप भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। टीम को लेकर पूर्व क्रिकेटर और दिग्गज क्रिकेटरों ने भी चर्चा शुरू कर दी है। हाल ही में भारत के पूर्व संजय मांजरेकर ने विश्व कप के लिए भारतीय टीम चुनी है।

शिखर धवन को भी दी जगह

हाल ही में इन साइड स्पोर्ट्स ने अपनी खबर में बताया कि एक निजी चैनल से हुई बातचीत में संजय मांजरेकर ने विश्व कप 2023 के लिए चुनी गई टीम की घोषणा की। संजय मांजरेकर ने रोहित शर्मा को कप्तान बनाया है। सलामी बल्लेबाज के तौर पर शुभमन गिल को जगह मिली है। उकनी टीम में केएल राहुल, संजू सैमसन और ईशान किशन तीनों को जगह मिली है।

संजय मांजरेकर ने जो 15 खिलाड़ी विश्वकप के लिए चुने हैं, उनमें टीम इंडिया से बाहर चल रहे शिखर धवन का नाम भी शामिल है। इसके अलावा जयसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा को भी जगह दी है। तेज गेंदबाज के तौर पर मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को भी शामिल किया गया है।

श्रेयस अय्यर को नहीं दी जगह

संजय मांजरेकर ने अपनी टीम में मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को टीम में नहीं चुना है जबकि उन्होंने साल 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाए थे। इसके अलावा उन्होंने साल 2019 विश्व कप के बाद नंबर 4 पर सबसे ज्यादा रन बनाए है। लेकिन उसके बाबजूद उन्हें टीम में जगह नहीं दी है।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए संजय मांजरेकर की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ईशान किशन, रविंद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन, मोहम्मद सिराज,जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, प्रसिद्ध कृष्णा और शिखर धवन

ALSO READ:रविचंद्रन अश्विन ने बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, हरभजन सिंह का रिकॉर्ड तोड़ बन गए ऐसा करने वाले भारत के पहले गेंदबाज