विराट

30 अगस्त से एशिया कप 2023 की शुरूआत होने जा रही है। इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। टीम की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में है। एशिया कप में अब ज्यादा समय नहीं रह गया है ऐसे में अब टीम इंडिया जमकर तैयारी कर रही है। इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ ने बड़ा बयान दिया है।

KL Rahul को टीम से बाहर करना चाहिए

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, एशिया कप का आगाज 30 अगस्त से होना है, जो इस बार हाइब्रिड मॉडल पर खेला जाएगा। पाकिस्तान और श्रीलंका में होने वाला ये महाद्वीपीय टूर्नामेंट इस बार वनडे फॉर्मेट में होगा। पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ ने केएल राहुल को लेकर बड़ा बयान दिया है।

बताया ये खिलाड़ी हैं बेहतर विकल्प

पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय बांगड़ ने टीम इंडिया की तैयारियों को लेकर अपनी बात रखी है। उन्होंने कहा है कि केएल राहुल (KL Rahul) एक सक्षम विकेटकीपर और एक कुशल बल्लेबाज हैं। उन्होंने स्पष्ट रूप से बताया है कि कैसे वह टीम को संतुलन देते हैं।

उन्होंने एक टीवी चैनल से कहा कि, ‘मुझे लगता है कि वह एक विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर फिट बैठते हैं। टीम इंडिया के टॉप-5 में कोई भी गेंदबाजी नहीं करता है, तो इसका मतलब है कि अगर आप 6 गेंदबाजी विकल्प चाहते हैं तो आपके पास अपने टॉप 5 में एक खिलाड़ी होना चाहिए जो गेंदबाजी कर सके या उसे विकेटकीपर बल्लेबाज होना चाहिए। इसलिए, मुझे लगता है कि अगर केएल राहुल एक विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका निभाते हैं, तो ही उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाना चाहिए क्योंकि इस तरह से टीम का संतुलन बना रहेगा।’

बांगड़ ने आगे कहा कि, ‘अगर केएल राहुल एक बल्लेबाज के रूप में फिट नहीं हैं तो ईशान किशन भी बेहतर विकल्प हैं। वह एक बेहतरीन विकेटकीपर हैं और एक नियमित तौर पर ये जिम्मेदारी संभालते हैं। इसलिए 50 ओवर के फॉर्मेट में जहां भी भारत खेलने जा रहा है, आप स्पष्ट रूप से एक फिट और नंबर-1 विकेटकीपर को शुरुआती एकादश में खिलाना चाहेंगे, ना कि किसी ऐसे खिलाड़ी पर विचार करना जो पूरी तरह फिट ना हो या जिसके बारे में लगता है कि वह फिर से चोटिल हो सकता है।’

ALSO READ:Team India को मिला शोएब अख्तर से भी तेज गेंदबाज, 165kmph की रफ्तार में करता है गेंदबाजी, स्टंप का करता टुकड़े