सैम करन

गुरुवार को पंजाब किंग्स को अपने घर में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा। टीम को यह हार विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 24 रनों से दी। इस मुकाबले में पंजाब किंग्स की बल्लेबाजी क्रम प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा। जिसके कारण टीम को इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। पंजाब के बल्लेबाजों ने कई गलतियां की। जिस पर पंजाब के स्टैंड इन कैप्टन सैम करन ने निराशा भी जताई।

कप्तान सैम करन बताया हार की वजह

पंजाब के कप्तान सैम करन ने इस हार के बाद अपनी टीम को लेकर बात करते हुए कहा कि मुझे लगा कि एक समूह के रूप में हमने अच्छी गेंदबाजी की। जिस तरह से उन्होंने खेला वह लाजवाब था। खासतौर पर उनकी टीम की बल्लेबाजी का श्रेय फाफ और विराट को जाता है। जिन्होंने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई।

वही उन्होंने अपनी टीम की बल्लेबाजी को लेकर कहा, ”उन्होंने दमदार गेंदबाजी की, लेकिन हम बल्ले से काफी अच्छे नहीं थे। उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की, हमने काफी विकेट गंवाए, कुछ रन आउट भी हुए। बारिश भी एक वजह थी। विकेट आज अच्छा था, हम शायद पीछे मुड़कर कुछ खिलाड़ियों के रन आउट होने पर पछताएंगे, लेकिन हम शनिवार को वापस आएंगे। हम शनिवार को मुंबई में खेल रहे हैं, वहां का विकेट अच्छा है और हम वहां खेलने को लेकर उत्साहित हैं।”

पंजाब की बल्लेबाजी ने किया निराश

अगर हम मैच की बात करें तो मैच में पंजाब किंग्स ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए थे। जिसके जवाब में पंजाब की टीम पूरे 20 ओवर खेले बिना ही 150 रनों पर ऑल आउट हो गए हैं।

टीम की ओर से जितेश शर्मा और प्रभसिमरन सिंह ने ही दमदार बल्लेबाजी की थी और अपनी टीम का किला लडाया था। जहां प्रभसिमरन सिंह ने 46 रन बनाए थे जबकि जितेश शर्मा ने अंतिम ओवरों में 42 रनों की पारी खेली थी। इनके अलावा कोई और बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं पाए। यही कारण है कि टीम पूरे ओवर भी नहीं खेल सकी।

ALSO READ:विश्वकप 2023 से पहले भारत को मिला युवराज सिंह जैसा घातक बल्लेबाज, 12 साल बाद फिर दिला सकता है भारत को वर्ल्डकप