विश्‍व कप 2023 (World Cup 2023) का पहला मुकाबला आने वाली 15 अक्‍टूबर 2023 को भारत और पाकिस्‍तान (IND vs PAK) के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा। इस बीच पाकिस्‍तान के पूर्व ऑफ स्पिनर सईद अजमल ने कहा है कि उनकी टीम इस मैच में अपनी जीत दर्ज कराएगी। तो उधर सईद अजमल का कहना है कि भारतीय टीम की गेंदबाज आक्रमण रुप से तैयार नहीं है। इसके चलते भारतीय गेंदबाज पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजों को टक्‍कर नहीं दे पाएंगे।

भारतीय गेंदबाज आक्रमण रुप से नहीं तैयार

नादिर अली नाम के पोडकास्‍ट में सईद अजमल (Saeed Ajmal) ने भारतीय गेंदबाजों के आक्रमण की जमकर आलोचना की और कहा कि उनके पास पाकिस्‍तान जैसी घातक गेंदबाजी आक्रमण नहीं है। सईद अजमल ने आलोचना करते ही कहा कि, ”भारतीय गेंदबाजी आक्रमण हमेशा से कमजोर रहा है। बाद में सिराज ने अच्‍छी गेंदबाजी की। शमी अच्‍छी गेंदबाजी कर रहे हैं। स्पिनर्स में मेरे ख्‍याल से जडेजा महत्‍वपूर्ण साबित हो सकते हैं। जसप्रीत बुमराह पाकिस्‍तान के लिए खतरा बन सकते थे, लेकिन वो कुछ समय से फिट नहीं हैं। मुझे नहीं लगता कि भारतीय गेंदबाजी आक्रमण पाकिस्‍तान के लिए खतरा बन सकती है।”

पाकिस्‍तान किक्रेट टीम की हो सकती है जीत

भारत और पाकिस्‍तान (IND vs PAK) के बीच होने वाले वर्ल्‍ड कप 2023 (World Cup 2023) मैच को लेकर अजमल ने कहा कि बाबर आजम (Babar Azam) की टीम की जीतने की आशंका 60 है। उन्‍होंने कहा, ”भारत की बल्‍लेबाजी हमेशा मजबूत रही है। हमारी गेंदबाजी घातक है। यह मुकाबला बराबरी का होगा। अभी मैं कह सकता हूं कि पाकिस्‍तान के जीतने की 60 प्रतिशत उम्‍मीद है। हां, भारतीय परिस्थितियों को ध्‍यान रखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि अगर पाकिस्‍तान ने विरोधी टीम को कम स्‍कोर पर रोका तो वो जीत जाएगी।”

अगर भारत और पाकिस्‍तान के बीच हुए वनडे वर्ल्‍ड कप रिकॉर्ड को देखा जाए तो दोनों टीमों के बीच वनडे वर्ल्‍ड कप में 7 बार मैच खेला जा चुका है और यहां मेन इल ब्‍ल्‍यू के पक्ष में एकतरफा नतीजे सामने आए हैं। इसके अलावा इन सभी मैचों में पाकिस्‍तान को भारतीय टीम से हार का सामना करना पड़ा है।

ALSO READ: “अगली गेंद पर मैंने अचानक…..” वेकेंटश अय्यर ने धोनी को लेकर सुनाया किस्सा, बताया कैसे वह अपने जाल में फसा लेते है