क्रिकेट का भगवान के जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में कई रिकॉर्ड बनाए हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने वाले इस महान बल्लेबाज का कद भले ही छोटा रहा, लेकिन उनके काम एवरेस्ट से भी विशाल रहे। सचिन तेंदुलकर अपना 50 वां जन्मदिन मना रहे हैं। बता दें कि, कमाई के मामले में भी सचिन तेंदुलकर ने बड़ा रिकॉर्ड बनाया है।

कमाई के मामले में सचिन धोनी और विराट को छोड़ा पीछे

क्रिकेट की दुनिया में कई बड़े मुकाम हासिल करने वाले और क्रिकेट का भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर अपना 50 वां जन्मदिन मना रहे हैं। सचिन ने अपने क्रिकेट करियर में कई बड़े रिकॉर्ड बनाएं और इन्हें मास्टर ब्लास्टर के नाम से भी जाना जाता है। सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट से सन्यास लिए हुए 10 साल हो चुके हैं, इसके बावजूद क्रिकेट की दुनिया में और क्रिकेट प्रेमियों द्वारा सचिन तेंदुलकर को अलग ही प्रेम और सम्मान से देखा जाता है।

इसके अलावा भी सचिन तेंदुलकर ने और कई रिकॉर्ड बनाए हैं जिनमें उनकी कमाई के रिकॉर्ड्स भी शामिल है। गौरतलब है कि, कमाई के मामले में सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली और धोनी को भी पीछे छोड़ दिया है। बता दें कि, सचिन तेंदुलकर की नेटवर्थ दुनिया भर के कई क्रिकेटरों को पीछे छोड़ चुकी है। तो आइए आज हम आपको सचिन तेंदुलकर के नेटवर्थ के बारे में बताते हैं।

Also Read: ‘अगर उसे हम ओपनिंग करने भेजते तो हमारी जीत पक्की थी’, CSK से हार के बाद बोले KKR के कप्तान नितीश राणा

जाने कितनी है सचिन तेंदुलकर की नेटवर्थ

सचिन तेंदुलकर ने मात्र 16 वर्ष की उम्र में क्रिकेट करियर ज्वाइन किया था। इसके बाद 2013 में इन्होंने क्रिकेट से संन्यास ले लिया। सचिन इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 30,000 रनों का आंकड़ा छूने वाले पहले और एकमात्र बल्लेबाज हैं। वहीं अगर बात करें सचिन तेंदुलकर की नेटवर्थ की तो लगभग 175 मिलियन डॉलर यानी 1436 करोड़ रुपये है।

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद सचिन विज्ञापनों के जरिए खूब पैसा कमा रहे हैं। इसके अलावा कई बड़ी-बड़ी कंपनियां सचिन के चेहरे पर भरोसा जताते हुए उन्हें अपने विज्ञापनों में लेने की तरजीह देते हैं। बता दें कि, सचिन तेंदुलकर को कारों का बहुत ज्यादा शौक है। वह 20 करोड़ रुपये की गाड़ी में बैठकर घूमते है। रिपोर्ट्स के अनुसार, उनके पार एक से बढ़कर एक कार कलेक्शन है। इनमें Ferrari 360 Moden, BMW i8, BMW 7 Series, 750Li M Sport, Nissan Gt-R, Audi Q7, BMW M6 Gran Coupe शामिल है।

Also Read: RCB की जीत की नींव रखने वाले मोहम्मद सिराज ने जीत के बाद दिया बयान, ‘RCB का बॉलिंग अटैक का नेतृत्व करने के बाद मै..’