क्रिकेट के भगवान और भारत रत्न कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट की दुनिया में कई रिकॉर्ड बनाए है। सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने बहुत कम उम्र में अपने क्रिकेट करियर की शुरूआत की थी। इसके बाद सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल होकर कई इतिहास रचे। सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने भारतीय टीम को जिताने में काफी अहम भूमिका निभाई है।

Sachin Tendulkar नहीं ये होता क्रिकेट का भगवान

जिसकी वजह से सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है। लेकिन ऐसा भी एक क्रिकेटर है जिसको अगर मौका मिलता है तो वो क्रिकेट का भगवान कहलाता। हालांकि वो क्रिकेटर कौन है उसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

कई लोगों का ऐसा मानना है कि, सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) क्रिकेट के भगवान नहीं बन पाते, अगर एक खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर जाता। वो खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि अमोल मजूमदार।

अमोल मजूमदार जल्द ही भारतीय महिला क्रिकेट टीम के हेड कोच बन सकते हैं। अमोल मजूमदार ने घरेलू क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन उन्हें टीम इंडिया में कभी भी डेब्यू का मौका नहीं मिला। घरेलू क्रिकेट में उनके 14 हज़ार से ज्यादा रन हैं। उन्होंने 1994 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू किया था। जहा उन्होंने 171 मैचों की 260 पारियों में 30 शतक की मदद से 11167 रन बनाए।

वहीं, लिस्ट ए में उन्होंने 113 मैच की 106 पारियों में 3 शतक की मदद से 3286 रन बनाए। वहीं, टी20 के 14 मैचों में उन्होंने 174 रन बनाए। 2013 तक उन्होंने घरेलू क्रिकेट खेला और दो दशक के लंबे करियर के बाद उन्होंने संन्यास ले लिया। हालांकि, किसी खिलाड़ी की आपस में तुलना करना गलत है।

ALSO READ:IND vs AUS: ‘ये युवा भारतीय इतने IPL खेलते है कि..’, 208 रन के बावजूद मिली हार के बाद बोले मैथ्यू वेड