सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर 24 अप्रैल 2023 को अपना 50 वां बर्थडे मना रहे हैं। ऐसे में सोशल मीडिया पर उनसे जुड़े कई किस्से वायरल हो रहे हैं। इसी बीच एक ऐसा वाक्य सामने आया जिसमें सचिन तेंदुलकर ने अपने मनपसंद खिलाड़ी का नाम बताया।

कुछ लोगों को लगा कि सचिन तेंदुलकर सौरव गांगुली या राहुल द्रविड़ का नाम लेंगे लेकिन आपको बता दें कि, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने इन दोनों में से किसी भी खिलाड़ी का नाम नहीं लिया। सचिन तेंदुलकर के जन्मदिन से पहले एक किताब सामने आई है इस किताब में उनके जीवन से जुड़े कई रोचक किस्से उसमें साझा किए गए हैं।

इस खिलाड़ी को बताया अपना पसंदीदा खिलाड़ी

“सचिन@50: सेलिब्रेटिंग ए मेस्ट्रो” इस किताब को पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एमएसके प्रसाद ने लिखा है। बता दें कि, इस किताब में सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान बताया गया है। इस किताब में जिक्र किया गया है कि, सचिन तेंडुलकर ने 1999-2000 में ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान अपनी पूरी टीम के सामने वीवीएस लक्ष्मण की बल्लेबाजी तारीफ की।

उन्होंने वीवीएस लक्ष्मण की बल्लेबाजी की तारीफ में कहा कि, वह प्रतिभा के धनी है वह गेम को मुझसे एक सेकंड पहले देख सकते हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज एमएसके प्रसाद में इस किताब में लिखा कि, राहुल द्रविड़ सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण तीनों उनके चहेते खिलाड़ी थे लेकिन तत्कालीन भारतीय कप्तान ने वीवीएस लक्ष्मण को अपना पसंदीदा खिलाड़ी घोषित किया था।

Also Read: लगातार चौथा अर्धशतक ठोकने के बाद बोले डेवोन काॅनवे, कहा- ‘धोनी के वजह से संभव हुआ, ‘उनकी वजह से हर जगह हमें सपोर्ट मिलता है’

वीवीएस लक्ष्मण को बताया प्रतिभा के धनी

“सचिन@50: सेलिब्रेटिंग ए मेस्ट्रो” किताब में भारत के पूर्व चयनकर्ता रहे प्रसाद ने लिखा कि, तेंदुलकर ने चेहरे पर हमेशा मुस्कान रखने वाले लक्ष्मण से कहा कि, अगर आप बिना मुस्कुराए अपने दांत दिखाएंगे तो मैं आपको अपना चहेता खिलाड़ी मानूंगा।

इस बात से पहले तो लक्ष्मण को लगा कि तेंदुलकर उनका मजाक बना रहे हैं लेकिन सचिन ने डेविड और गांगुली की तुलना में उन्हें अपना चहेता खिलाड़ी चुनने का कारण बताया। सचिन तेंदुलकर ने कहा कि, आप प्रतिभा के काफी धनी है आपको मुझसे एक सेकंड पहले देख सकते हैं ईश्वर ने आपको असाधारण प्रतिवादी है जिसे आप समझ नहीं पा रहे हैं।

Also Read: CSK vs KKR: ‘अभी तो मेरा बेस्ट आना बाकी है’, ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ लेते हुए बोले अजिंक्य रहाणे, कहा- ‘माही भाई से सीखा..’