आईसीसी वनडे विश्वकप 2023 में आज एक बार फिर बड़ा उलटफेर हो गया. मंगलवार को धर्मशाला में खेले गए मुकाबले में एक साउथ अफ्रीका की भिड़ंत नीदरलैंड से हुआ. टूर्नामेंट में अब तक साउथ अफ्रीका की टीम सबसे घातक नजर आ रही थी. ऐसे में डच टीम की हार मानी जा रही थी लेकिन आज विश्वकप का सबसे बड़ा उलटफेर हो गया. और नीदरलैंड की टीम ने अफ्रीकन टीम जैसी मजबूत टीम को हरा दिया. और  एक नया इतिहास सच दिया.

बता दें या मैच बारिश से प्रभावित होने के बाद 50 ओवर का मैच 43 का कर दिया गया. और

नीदरलैंड ने कप्तान ने की तूफानी बल्लेबाजी

इस मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बवुमा ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का चुनाव किया. बल्लेबाजी करने उतरी डच टीम  ने आठ विकेट के नुकसान पर 245 रन बनाने में कामयाब रही। हालाँकि टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली और 22 रन पर 1 विकेट चटकाए. लेकिन जैसे ही टीम के कप्तान मैदान पर पहुंचे सब बदल  दिया.

टीम के लिए सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने 69 गेंद में नाबाद 78 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 10 चौके और एक छक्का शामिल था। वही साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी वेन डर मार्वे ने बहुत ही हम रोल निभाया और 19 गेंद में 29 रन भी बनाया. बाद में गेंदबाजी में भी कमाल किये.  इस पारी के बदौलत नीदरलैंड 245 रन के स्कोर पर पहुंच गया।

डच टीम ने उड़ाई अफ्रीका की नींद

लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम को 36 रन पर पहला झटका डी कॉक के रूप में दिया  फिर टीम की बारी- बारी विकेट गिरते गए। इसके बाद 39 रन पर अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बावुमा को भी बोल्ड कर दिया। यहीं से साउथ अफ्रीका की दिक्कतें बढ़ती गयी. साउथ अफ्रीका की तरफ से डेविड मिलर ने सबसे अधिक 43 रन की पारी खेली. उनके क्रीज पर होने से रन तो आ रहे थे. लेकिन डेविड मिलर को वैन बीक ने बोल्ड कर दिया. जिसके बाद टीम की हार पक्की हो गयी. हलांकि साउथ अफ्रिक की टीम 9 विकेट पर कुल

ALSO READ:पाकिस्तान के खिलाफ विराट नहीं बल्कि मौजूदा समय के इस खिलाड़ी का है जबरदस्त रिकॉर्ड, बल्ले से करता है रन की बरसात