आईसीसी वनडे विश्वकप 2023 में मंगलवार को खेले गए मुकाबले में बांग्लादेश की भिड़ंत अफगानिस्तान से हुआ. यह मुकाबला वानखेड़े में खेला गया. दक्षिण अफ्रीका ने इस मैच में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का चुनाव किया. जिसके बाद डी कॉक की तूफानी पारी की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने 382 रन का पहाड़ जैसा लक्ष्य तैयार किया. जिसका पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम महज 150 रन पर ऑलआउट हो गयी. इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका ने इस टूर्नामेंट में लगातार यह बड़ी जीत हासिल किया है.

डी कॉक ने खेली ऐतिहासिक पारी, ठोका शतक

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का चुनाव किया. इसमें पारी की  शुरुआत करने आये क्विंटन डी कॉक ने बल्ले से कोहराम मचाया. और ताबड़ तोड़ 7 छक्का 15 चौक के साथ 175 रन की विशाल पारी 140 गेंद में खेली. जिसका विकेट हसन महमूद ने लिया. वही उनके साथ पारी की शुरुआत  करने आये रीजे हेंड्रिक मात्र 12 रन बनाकर आउट हुए.

दक्षिण अफ्रीका की ओर से हेनरिक क्लासेन ने आते ही छक्को की बरसात कर दी उन्होंने 49 गेंद में 90 रन की पारी खेली और 8 छक्का वही महज 2 चौक लगाया. इसके बाद कप्तान एडेन मार्करम  ने 60 रन की पारी खेलकर आउट हुए. अंतिम ओवर में खेल खत्म करते हुए डेविड मिलर ने ताबड़ तोड़ पारी खेली उन्होंने 4 छक्का 1 चौका की मदद से 15 गेंद 34 रन बनाया.

बांग्लादेश 170 पर हुई ऑलआउट

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की खराब शुरुआत हुई. लिटन दास कुछ ख़ास शुरुआत नहीं दे सके. वह  22 रन बनाकर आउट हुए इसके बाद कोई खिलाड़ी कुछ ख़ास नहीं कर सके. वही महमुदुल्लाह ने बांग्लादेश की ओर से अकेले  छोर संभाला रहा. और अंतिम साँस तक लड़े. उन्होंने शतक ठोका 111 गेंद 111 रन बनाया. और पूरी टीम 233 पर ऑलआउट हुई.

ALSO READ:AFG vs PAK: 125 करोड़ भारतीयों के सामने पाकिस्तान की कटी नाक, अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, 8 विकेट से बाबर के टीम को रौंदा!