शुभमन गिल - ऋतुराज

भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद अगले महीने से वेस्टइंडीज के दौर पर जाएगी। जहां टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टेस्ट, 3 वन-डे और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज़ के लिए जल्द ही भारतीय टीम की घोषणा हो सकती है। जहां टी20 सीरीज़ में शुभमन गिल (Shubman Gill) की जगह एक नए युवा बल्लेबाज को मौका मिल सकता है।

गिल की जगह गायकवाड़ को मिल सकता है मौका

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत को टेस्ट वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज़ के लिए टीम इंडिया की तीन तीन अलग टीमों को चुना जाना हैं। तो इस दौरान एकदिवसीय और टेस्ट सीरीज में शुभमन गिल (Shubman Gill) का खेलना लगभग निश्चित है। वही टी20 सीरीज़ में उन्हें बीसीसीआई के चयनकर्ता आराम दे सकते हैं।

वही इस टी20 सीरीज़ में उनकी जगह ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को मौका मिल सकता है। वह श्रीलंका के खिलाफ टी20 क्रिकेट में भारत की ओर से पदार्पण कर चुके हैं। अब एक बार फिर शुभमन गिल को आराम मिलने के बाद उन्हें टीम इंडिया की टी20 टीम में मौका मिल सकता है।

चेन्नई के लिए किया था शानदार प्रदर्शन

ऋतुराज गायकवाड़ ने इस साल चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। वह टीम के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने टीम के लिए 500 से अधिक रन बनाए थे। उनके इस प्रदर्शन से टीम को काफी फायदा मिला था।

वही गायकवाड़ के अलावा इस सीरीज में ईशान किशन (Ishan Kishan) को भी मौका मिल सकता है। जिन्होंने टी20 क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए कई मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। वह भी ऋतुराज गायकवाड़ के साथ ओपनिंग कर सकते हैं।

ALSO READ :USA के इस गेंदबाज ने विकेट लेनें के बाद किया सबसे घटिया सेलेब्रेशन, विकेट लेनें के बाद पैंट से टेप निकाल मुंह पर चिपकाया