आईपीएल में रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान राॅयल्स की टीमें आमने-सामने हुई। जहां रन फेस्ट में अंतिम गेंद पर अब्दुल समद ने चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई। टीम की जीत में ग्लेन फिलिप्स की महत्वपूर्ण भूमिका रही। उन्होंने 7 गेदों पर 25 रनों की पारी खेल कर टीम की जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्हें उनके प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

बटलर ने खेली अर्धशतकीय पारी

मैच में राजस्थान राॅयल्स ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की ओर से यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ओपनिंग करने आए। दोनों बल्लेबाजों ने टीम को धमाकेदार शुरुआत की और पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए 54 रन जोड़े। टीम का पहला विकेट यशस्वी जायसवाल के रूप में गिरा। जो 18 गेंदों पर 35 रनों की पारी खेली। इसके बाद बटलर ने एक छोर संभाले रखा।

बटलर ने कप्तान संजू सैमसन के साथ दूसरे विकेट के लिए 138 रनों की साझेदारी की। इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने अपने अपने अर्धशतक लगाया। जोस बटलर शतक बनाने से चूक गए वें 59 गेदों पर 95 रन बनाकर आउट हो गए। सैमसन अंत तक खडे और वें 66 रन बनाकर नाबाद रहे। इन दोनों पारियों की बदौलत राजस्थान राॅयल्स ने 2 विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाए।

हारकर भी जीती हैदराबाद, NO BALL ने बदला खेल

जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से अनमोलप्रीत सिंह और अभिषेक शर्मा ओपनिंग करने आए। दोनों ने टीम के लिए शानदार शुरुआत की। पहले विकेट के लिए दोनों ने पहले विकेट के लिए 51 रन जोड़े। टीम का पहला विकेट अनुमलप्रोत सिंह के रूप में गिरा। वें 33 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद अभिषेक शर्मा ने राहुल त्रिपाठी के साथ पारी को संभाला। इस दौरान अभिषेक शर्मा नै अपना अर्धशतक पूरा किया। वें 55 रन बनाकर आउट हुए।

त्रिपाठी ने 47 रनों की पारी खेली। क्लासेन भी 26 रन बनाकर आउट हो गए। अंत में अंतिम दो ओवर में 42 रनों की जरूरत थी। ग्लेन फीलिप ने कुलदीप यादव के 19वें ओवर में 3 छक्के और 1 चौका जडकर मैच का रूख हैदराबाद की मोड दिया। अंतिम ओवर में 17 रनों की जरूरत थी। अंतिम गेंद पर समद संदीप शर्मा की गेंद पर आउट हो गए लेकिन NO BALL होने के कारण एक और गेंद मिली और फिर समद ने चौका लगाकर हैदराबाद को 4 विकेट से एक रोचक जीत दिलाई ।

ALSO READ:आ गया वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल! इस तारीख को खेला जायेगा पहला मैच, भारत-पाकिस्तान के मैच का वेन्यु हुआ फाइनल, जाने!