आईपीएल में शुक्रवार को पंजाब किंग्स और राजस्थान राॅयल्स की टीमें आमने-सामने हुई। यह दोनों टीमों का आखिरी लीग मुकाबला था। इस मुकाबले में राजस्थान राॅयल्स ने पंजाब किंग्स को 4 विकेट से शिकस्त दी और टूर्नामेंट में अपनी सातवीं जीत हासिल की। इस जीत के बाद राजस्थान राॅयल्स की टीम प्लेआॅफ की रेस में बनी हुई है। जबकि पंजाब किंग्स की टीम प्लेआॅफ की रेस से पूरी तरह बाहर हो चुकी है।

सैम करन और शाहरुख ने खेली ताबड़तोड़ पारी

मैच में राजस्थान राॅयल्स ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पंजाब की ओर से कप्तान शिखर धवन के साथ प्रभसिमरन सिंह ओपनिंग करने आए। लेकिन प्रभसिमरन सिंह कुछ खास नहीं कर सके और 2 रन बनाकर पहले ही ओवर में ट्रेंट बोल्ट का शिकार बने। इसके बाद अर्थव तायडे और शिखर धवन ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 36 रन जोडे। इसके बाद तायडे 19 रन और कप्तान शिखर धवन 17 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद लिविगस्टोन भी कुछ खास नहीं कर सके और 9 रन बनाकर नवदीप सैनी का शिकार बने।

इसके बाद सैम करन और जितेश शर्मा ने पारी को संभाला। दोनों ने 64 रन जोड़े। इसके बाद जितेश शर्मा 44 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद शाहरुख खान ने ताबड़तोड़ 41 नाबाद रन बनाए। वही सैम करन अंत तक 49 रन जोड़े। इन दोनों की पारियों के बदौलत 5 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए।

धुव्र जोरेल ने जिताया

जवाब में राजस्थान राॅयल्स की ओर से यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ओपनिंग करने आए। लेकिन बटलर एक बार फिर कुछ खास नहीं कर सके और शून्य रन बनाकर रबाडा का शिकार बने। इसके बाद जायसवाल और पाडिकल ने 73 रनों की साझेदारी की। इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने अपने अपने अर्धशतक पूरे किए। इसके बाद यशस्वी नमस्ते 50 रन और पाडिकल 51 रन बनाकर आउट हो गए।

सैमसन कुछ खास नहीं कर सके। अंत में हेटमायर ने जुझारू पारी की और 46 रन बनाकर टीम को जीत के करीब ले गए। उनका साथ रियान पराग ने 20 रन बनाकर दिया। अंतिम ओवर में धुव्र जोरेल ने 10 रन बनाकर और अंतिम ओवर में छक्का लगाकर टीम को 4 विकेट से जीत दिलाई।

ALSO READ:‘हर व्यक्ति को आप हर समय खुश नहीं रख सकते.. धोनी से ये मैंने बड़ी सिख ली है’, विराट कोहली ने दिया बयान