इस सीजन शानदार शुरुआत करने वाली राजस्थान रॉयल्स पिछले कुछ मैचों से लय से भटक गई है। जिसके कारण टीम प्लेआॅफ की रेस से लगभग बाहर हो गई है। अब टीम को शुक्रवार को अपना अंतिम लीग मुकाबला पंजाब किंग्स के खिलाफ उसके घर धर्मशाला में खेलना है। जो टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। टीम इस मुकाबले को जीतकर अपने टूर्नामेंट का अंत एक जीत के साथ करना चाहेगी। इस मैच में टीम अपनी संभावित प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है।

टाॅप ऑर्डर

राजस्थान रॉयल्स के लिए टीम के ओपनर यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। वें लगातार अपने बल्ले से रना बरसा रहे हैं और टीम को तूफानी शुरुआत दे रहे हैं। दोनों ने लगातार टीम को अच्छी शुरूआत दिलाई है। अब टीम दोनों से पंजाब के खिलाफ टीम तूफानी शुरुआत की उम्मीद करेगी। वही टीम के लिए नंबर 3 पर देवदत्त पाडिकल उतर सकते हैं। जो इस साल बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं।

मध्यक्रम

इस साल राजस्थान रॉयल्स का मध्यक्रम बेहतरीन फॉर्म मे नजर आ रहा है। टीम के कप्तान संजू सैमसन लगातार पारी को संभालकर साझेदारियां बना रहे हैं। वही अंत में शिमराॅन हेटमायर आकर टीम के सही अंदाज में फिनिश कर रहे हैं और टीम को कई मैच जिता रहे हैं। इस दौरान टीम के लिए ध्रुव जोरेल और आर आश्विन भी छोटे छोटे महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं।

गेंदबाजी

राजस्थान रॉयल्स की तेज गेंदबाजी में जेसन होल्डर और संदीप शर्मा के साथ उतर सकती है। वही टीम तीसरे गेंदबाज के तौर पर कुलदीप यादव को मौका दे सकती है। इसके अलावा टीम पिछले दो मैचों में दो स्पिनर युजवेंद्र चहल और आर आश्विन के मैदान पर उतर सकती है। धर्मशाला की पिच तेज गेंदबाजों को सपोर्ट करती है टीम एक बार इन्हीं तीनो के साथ मैदान पर उतर सकती है।

इम्पैक्ट प्लेयर

राजस्थान की टीम यदि पहले बल्लेबाजी करती है तो टीम कुलदीप सेन या संदीप शर्मा को इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर इस्तेमाल कर सकती है। यदि दूसरी बैटिंग करती है तो टीम देवदत्त पाडिकल को उतार सकती है।

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, सजू सैमसन (विकेटकीपर और कप्तान), देवदत्त पाडिकल, ध्रुव जोरेल, शिमराॅन हेटमायर, जेसन होल्डर, आर आश्विन, युज़वेंद्र चहल, क्लायव मैकाॅय, ट्रेंट बोल्ट और कुलदीप यादव

ALSO READ:नीता अंबानी की इस एक साड़ी की कीमत में खरीद लेंगे दिल्ली में फ्लैट, ब्लाउज किया खासियत जानकर रह जायेंगे दंग