गुरुवार को आईपीएल में राजस्थान राॅयल्स और कोलकाता नाईट राइडर्स की टीमें आमने-सामने हुई। जहां राजस्थान राॅयल्स ने कोलकाता नाईट राइडर्स को घर में 9 विकेट से करारी शिकस्त दी। मैच में यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक जड़ते हुए रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी की बदौलत राजस्थान राॅयल्स की टीम ने 150 रनों के लक्ष्य को ओवर में हासिल कर लिया। इस जीत के बाद राजस्थान राॅयल्स प्लेआॅफ की रेस में काफी करीब आ गया है।

वेकेंटश अय्यर ने पारी खेली अर्धशतकीय पारी

मैच में राजस्थान राॅयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टीम की शुरुआत ज्यादा खास नहीं रही। टीम के ओपनर जेसन राॅय 10 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट का शिकार बन बैठे। इसके बाद गुरबाज भी ज्यादा देर नहीं टिके और 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद वेकेंटश अय्यर ने कप्तान नितीश राणा के साथ पारी को संभाला। उन्होंने राणा के साथ मिलकर 48 रनों की साझेदारी की। राणा 22 र बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद वेकेंटश अय्यर ने अपना अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान रसेल 10 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद अय्यर भी 57 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। अंत में रिंकू सिंह ने 16 रनों की पारी खेली। जिसकी बदौलत कोलकाता नाईट ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान 149 रन बनाए।

जायसवाल ने खेली अतिशी पारी

जवाब में राजस्थान राॅयल्स की ओर से यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ओपनिंग करने आए। यशस्वी जायसवाल ने आते ही तूफानी शाॅट्स लगाए। उन्होंने कप्तान नितीश राणा के पहले ही ओवर में 26 रन बनाए। इसके बाद दूसरे ओवर में बटलर के साथ गलतफहमी के कारण बटलर बिना खाता खोले ही आउट हो गए।

बटलर के आउट होने के बाद भी जायसवाल ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी जारी रखी। उन्होंने महज 13 गेदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। जो इस सीजन और आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक रहा। वें अंत तक नाबाद रहे। हालांकि वें शतक पूरा नहीं कर सके। वें 98 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने कप्तान सैमसन के साथ मिलकर 122 रनों की अविजित साझेदारी की। उनकी इस पारी की बदौलत राजस्थान राॅयल्स ने महज 13.1 ओवर में यह मैच 9 विकेट से जीत लिया।

ALSO READ:WTC FINAL से पहले TEAM INDIA के उपकप्तान ने ठोका जबरदस्त शतक, IPL से दूर बल्ले से मचाया कहर, ऑस्ट्रेलिया की अब खैर नहीं