रविवार को पिछले सीजन की दो फाइनलिस्ट टीमें आमने-सामने हुई। ज। जहां डिफेडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स को पिछले सीजन की रन अप टीम राजस्थान राॅयल्स ने 3 विकेट से शिकस्त दे दी। मैच में राजस्थान राॅयल्स 177 रनों का लक्ष्य 19.2 ओवर में हासिल कर लिया। टीम की ओर से कप्तान संजू सैमसन और शिमराॅन हेटमायर ने अर्धशतकीय पारी खेली।

गिल – मिलर ने खेली महत्वपूर्ण पारी

मैच में राजस्थान राॅयल्स की टीम ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। गुजरात की ओर से साहा और शुभमन गिल ओपनिंग करने आए। लेकिन टीम की शुरुआत खराब रही और साहा पहले ही ओवर में 4 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद शुभमन गिल और सुदर्शन ने 28 रन जोड़े। सुदर्शन 20 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद गिल ने कप्तान हार्दिक पंड्या के साथ मिलकर 59 रनों की साझेदारी की।

शुभमन गिल अर्धशतक बनाने से चूक गए और वें 45 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान हार्दिक पंड्या भी 28 रन बनाकर आउट हो गए। अंत में डेविड मिलर और अभिनव मनोहर ने अंत में तूफानी बल्लेबाजी की। जहां मिलर ने 46 रन बनाए जबकि अभिनव ने ताबड़तोड़ अंदाज में 27 रन बनाए। इन दोनों की बदौलत गुजरात टाइटन्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए।

सैमसन और हेटमायर ने लगाए अर्धशतक

जवाब में राजस्थान राॅयल्स की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम के लिए लगातार ताबड़तोड़ शुरुआत देने वाले यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर बुरी फ्लाॅप हो गए। यह दोनों शून्य और 1 रन बनाकर आउट हो गए। इन दोनों को हार्दिक और शमी ने आउट किया। इसके बाद इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर आए पाडिकल ने कप्तान सैमसन के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 43 रन जोड़े। पाडिकल 26 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद कप्तान सैमसन ने ताबड़तोड़ पारी खेली और अर्धशतक जमाते हुए 32 गेदों पर 60 रन बनाए। उनके आउट होने के बाद अंत में शिमराॅन हेटमायर ने 26 गेदों पर 60 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। उन्होंने अंतिम ओवर में नूर अहमद के खिलाफ 7 रन बनाकर टीम को 3 विकेट से एक महत्वपूर्ण विजय दिलाई। इस जीत के बाद राजस्थान राॅयल्स अंक तालिका में टाॅप पर पहुंच गया।

ALSO READ:IPL 2023 : KKR के कप्तान नितीश राणा ने इनपर थोपा हार का ठिकारा, बताया कहां हुई गलती