वेस्टइंडीज की टीम ने रविवार को भारत के खिलाफ लगातार दूसरे टी20 मैच में जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की हासिल की। इस मैच में टीम के बल्लेबाजों ने एक बार फिर अच्छा प्रदर्शन किया और जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। टीम के इस प्रदर्शन से कप्तान रोवमैन पाॅवेल काफी खुश नजर आए।

बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया

मैच के बाद रोवमैन पाॅवेल ने कहा, ”यह बहुत अच्छी स्थिति है। उम्मीद है कि हम जीतते रहेंगे। हम हमेशा जानते थे कि यह इस पर निर्भर करेगा कि हमने स्पिन के खिलाफ कैसे बल्लेबाजी की। यह दर्शाता है कि क्रिकेट शानदार अनिश्चितताओं का खेल है। मुझे एहसास हुआ जब भी बल्लेबाज गेंदबाजों पर हमला करते हैं, तो वे पहले ओवर में नहीं जाते हैं। इसलिए मैंने इसे खत्म करने की कोशिश की और अपने गेंदबाजों को एक ओवर का स्पैल दिया, खासकर तेज गेंदबाजों को क्योंकि यह बहुत गर्म है ।

कप्तान पाॅवेल ने हेटमायर और पूरन की बल्लेबाजी को लेकर कहा कि रिस्टस्पिनर इसे दाएं हाथ के बल्लेबाज के रूप में बल्लेबाजी करना कठिन है। बाएं हाथ के बल्लेबाज चहल, कुलदीप और बिश्नोई के लाभ को सीमित करने के लिए इसका फायदा उठा सकते हैं। [शेफर्ड] वह बहुत अच्छा रहा है, दिखाता है कि जब आप खिलाड़ियों में आत्मविश्वास पैदा करते हैं तो आपको क्या मिलता है। सिर्फ में ही नहीं वह लेकिन सभी खिलाड़ी।”

12 साल बाद लगातार दो मैच जीते

वेस्टइंडीज की टीम ने भारत के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज में 12 साल बाद लगातार दो मैच जीते है। इसके पहले साल 2011 में भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार दो हार का सामना करना पड़ा था। वही वेस्टइंडीज की टीम ने पहली बार टी20 क्रिकेट में लगातार दो टी20 मैचों में जीत हासिल की।

इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज की टीम ने 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। अब टीम के पास तीसरे टी20 मैच में 3-0 की अजेय बढ़त बनाना चाहेगी। यदि टीम ऐसा कर लेती है तो टीम पहली बार 5 टी20 मैचों की सीरीज में भारतीय टीम को शिकस्त देगी।

ALSO READ:ईशांत शर्मा ने बताया टेस्ट क्रिकेट करियर में इस खिलाड़ी के सामने गेंदबाजी करना है सबसे बड़ा चुनौतीपूर्ण