रविवार का दिन भारतीय क्रिकेट के लिए एक भूलने वाला दिन रहा। जहां रविवार को भारतीय टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में 209 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद भारतीय टीम पर भारतीय फैंस और पूर्व क्रिकेटरों का गुस्सा फूटा। कई पूर्व खिलाड़ियों ने टीम की हार के कई कारण बताए और पूरी टीम को दोषी माना। टीम की हार पर बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने भी चौंकाने वाला बयान दिया।

रोजर बिन्नी ने कहा पहले ही दिन हार गया था भारत

बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने समाचार एजेंसी को दिए बयान में कहा कि, हम इस मुकाबले को खेल के पहले दिन ही हार गए थे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से हुई हेड और स्मिथ की बीच बड़ी साझेदारी ने मैच में दोनों टीमों के बीच बड़ा अंतर पैदा कर दिया। यदि आप खेल इस साझेदारी को हटा दे तो मैच आपको पूरी तरह से बराबरी पर दिखाई देगा।

रोजर बिन्नी ने आगे कहा कि हमें इस हार के बाद भी अपने आत्मविश्वास को कम नहीं होने देना चाहिए। भविष्य में हमारे सामने कई बड़े टूर्नामेंट हैं, जिसमें वर्ल्ड कप भी घर पर होना है। इसको लेकर हमें अपनी तैयारियों को लगातार बेहतर करना है।

टीम ने किया निराशाजनक प्रदर्शन

इस मैच में भारतीय टीम ने निराशाजनक प्रदर्शन किया। टीम दोनों पारियों में 300 रन का आंकडा भी नहीं छू सकी। इसके अलावा टीम इंडिया ने गेंदबाजी में कोई गहरी छाप नही छोड़ी। गेंदबाजों ने पहली पारी में 469 रन लुटाए।

इसके बाद दूसरी पारी में टीम इंडिया के गेंदबाज आॅस्ट्रेलिया की पारी को ऑल आउट भी नहीं कर सके। यही कारण रहा कि टीम इंडिया को इस मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा। इस हार से टीम इंडिया की दो साल की मेहनत पर पानी फिर गया और भारतीय टीम लगातार दूसरी बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हार गई।

ALSO READ:‘बहुत ही शर्मनाक..’, सुनील गावस्कर ने इस खिलाड़ी पार फोड़ा हार का ठीकरा, जमकर निकाला भड़ास