भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से शुरू होने जा रही है। सीरीज का पहला टेस्ट मैच डोमिनिक में खेला जाएगा। इस मैच के लिए भारतीय क्रिकेट टीम अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगी हुई है। इसी बीच भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टीम को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में बड़ी अपडेट दी है।

गिल नंबर 3 पर बल्लेबाजी करेगें

रोहित ने बताया कि शुभमन गिल नंबर-3 पर बल्लेबाजी करेंगे.अभी तक रोहित और गिल ओपनिंग किया करते थे लेकिन लेफ्ट और राइट का कॉम्बीनेशन बनाने के लिहाज से यशस्वी को ओपनिंग का मौका दिया जबकि गिल को तीसरे नंबर पर खिलाया जाएगा। माना जा रहा था कि यशस्वी या ऋतुराज गायकवाड़ में से कोई नंबर-3 पर खेलेगा लेकिन टीम ने गिल को नंबर-3 पर खिलाने का फैसला किया है। इस नंबर पर चेतेश्वर पुजारा खेला करते थे। खराब फॉर्म के कारण उन्हें बाहर कर दिया गया और अब गिल के सिर पर ये जिम्मेदारी आई है। रोहित ने बताया कि गिल ने खुद कोच राहुल द्रविड़ से नंबर-3 पर खेलने की अपील की थी जिसे कोच ने मान लिया।

भारतीय क्रिकेट टीम रोहित शर्मा ने कहा कि प्लेइंग-11 में दो स्पिनर होंगे. ये दो स्पिनर रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन हो सकते हैं। यशस्वी आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में रिजर्व ओपनर के तौर पर गए थे लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था।

घरेलू क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन का फल मिला

यशस्वी ने आईपीएल में और घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा किया और इसी कारण वह सेलेक्टर्स की नजर में आए। यशस्वी आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स से खेलते हैं। इस फ्रेंचाइजी ने भी रोहित और यशस्वी का फोटो ट्वीट किया है और लिखा है नए दौर की शुरुआत।

वही चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल में लगातार अच्छा करते आ रहे और घरेलू क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन करने वाले ऋतुराज को टेस्ट डेब्यू के लिए इंतजार करना होगा। ऋतुराज शानदार बल्लेबाज हैं और उनकी तकनीक की जमकर तारीफ होती है लेकिन शायद ऋतुराज इसलिए यशस्वी से मात खा गए क्योंकि यशस्वी बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और टीम इंडिया में टॉप ऑर्डर में कोई भी बाएं हाथ का बल्लेबाज नहीं हैं।

ALSO READ:W W W W.. हार गयी थी भारतीय टीम फिर शेफाली वर्मा का टूटा कहर, 20वें ओवर में चटकाया 4 विकेट, महज 95 रन बनाकर जीत गयी