लंदन के द ओवल स्टेडियम में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में टीम को ऑस्ट्रेलियाई टीम से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में भारतीय टीम को 209 रनों से करारी शिकस्त मिली। ऐसे में एक बार फिर टीम इंडिया का आईसीसी की ट्रॉफी को जीतने का सपना चकनाचूर हो गया।

इसी कड़ी में आपको बता दें कि, भारतीय टीम ने आखिरी बार आईसीसी के ट्रॉफी को 2013 में जीता था। ऐसे में 10 सालों के कड़े संघर्ष के बावजूद भी टीम इंडिया के हाथ एक भी आईसीसी की ट्रॉफी नहीं लगी है।

रोहित शर्मा की कप्तानी पर कोई खतरा नहीं

कंगारू टीम से मिली करारी हार के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी पर कड़े सवाल किए जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर क्रिकेट फैंस टीम में बड़े बदलाव की मांग कर रहे हैं। ऐसे में रोहित शर्मा को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आई है। ऐसा बताया जा रहा है कि, फिलहाल रोहित शर्मा की कप्तानी पर कोई भी खतरा नहीं है।

इसी के साथ ऐसा बताया जा रहा है कि, रोहित शर्मा अगर खुद हटने का फैसला नहीं करते हैं तो वह दो टेस्ट की सीरीज में भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे। इसी के साथ रोहित हालांकि डोमिनिका और पोर्ट ऑफ स्पेन में होने वाले दूसरे टेस्ट में अगर कोई बड़ी पारी नहीं खेलते हैं तो बीसीसीआई पर कड़ा फैसला करने का दवाब जरूर बनेगा।

2025 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप सीजन में बरकरार रहेंगे कि नहीं ?

इसी कड़ी में बीसीसीआई से मिली जानकारी में बताया गया कि, ये निराधार बातें हैं कि रोहित को कप्तानी से हटा दिया जाएगा। वह अगले 2 साल के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप सीजन में बरकरार रहेंगे कि नहीं यह एक बड़ा सवाल है क्योंकि 2025 में डब्लूटीसी के तीसरे सीजन के समाप्त होने के समय वह लगभग 38 वर्ष के होंगे।

इसी के साथ उन्होंने बताया कि, फिलहाल शिव सुंदर दास और बाकी सिलेक्टर्स को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट के बाद और उनकी बल्लेबाजी फॉर्म को देखते हुए फैसला करना होगा। उन्होंने बताया कि, बीसीसीआई अन्य खेल बोर्ड के विपरीत बहुत ही अलग तरीके से काम करता है।

Also Read:ODI World Cup 2023 से पहले लगा बड़ा झटका, विराट कोहली का सबसे घातक ऑलराउंडर पूरा विश्वकप से हुआ बाहर