रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के बाद कप्तानी से इस्तीफा दे देंगे। अब सवाल ये खड़ा हो रहा है कि टीम इंडिया का अगला कप्तान कौन होगा। इसको लेकर इन दिनों कई तरह के कयास लगाए जा रहे है। लेकिन अब इसी बीच इस सवाल का जवाब अफगानिस्तान के धाकड़ बल्लेबाज़ रहमनुल्लाह गुरबाज़ ने दिया है। उन्होंने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बाद टीम इंडिया का अगला कप्तान उस खिलाड़ी को बता दिया है, जो लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहा है।

Rohit Sharma के बाद ये खिलाड़ी बनेगा Team India का कप्तान

अफगानिस्तान के बल्लेबाज़ ने टीम इंडिया का अगला कप्तान हार्दिक पांड्या की जगह किसी और खिलाड़ी को चुना हैं। हाल ही में एक खास बातचीत के दौरान बताया कि, श्रेयस अय्यर टीम इंडिया के कप्तान हो सकते हैं। हालांकि उन्होंने हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम का कप्तान नहीं बनाया।

गुरबाज़ ने बताया क्यों बनेगे श्रेयस अय्यर कप्तान

रहमामुल्लाह गुरबाज़ ने पाकिस्तान के खिलाफ हाल ही में हुए दूसरे वनडे मैच में बतौर सलामी बल्लेबाज़ शतकीय पारी खेली थी। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 151 गेंद का सामना करते हुए 151 रनों की पारी खेली थी। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 14 चौके और 6 छक्के जड़े थे। इस पारी के साथ उन्होंने एमएस धोनी के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दौरान श्रेयस अय्यर चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर हो गए थे। अब वो वनडे विश्वकप 2023 के ज़रिए टीम इंडिया में वापसी कर ली है। श्रेयस अय्यर के करियर की बात करें तो उन्होंने 10 टेस्ट मैच खेलते हुए 44 की औसत के साथ 666 रन बनाए हैं। इसके अलावा 42 टी-20 मैच में उन्होंने 1631 रन बनाए हैं। वहीं 49 टी-20 खेलते हुए अय्यर ने 1043 रनों को अपने नाम किया है।

वहीं अगर हम रहमामुल्लाह गुरबाज़ की बात करें तो वो आईपीएल में केकआर की टीम का हिस्सा हैं। वहीं श्रेयस अय्यर केकेआर के नियामित कप्तान हैं। ऐसे में रहमामुल्लाह गुरबाज़ युवा खिलाड़ी की कप्तानी से काफी प्रभावित हैं।

ALSO READ:IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम के नए कोच का हुआ ऐलान! राहुल द्रविड़ की हुई विदाई!