आईसीसी विश्व कप का आगाज 5 अक्टूबर से अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में होगा। इस टूर्नामेंट को लेकर तैयारियों जोरों शोरों से शुरू हो गई है। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में मैदान पर उतरेगी। रोहित शर्मा का यह खिलाड़ी के तौर पर तीसरा विश्व कप होगा जबकि कप्तान के तौर पर पहला विश्व कप होगा। रोहित शर्मा ने हाल ही में पिछले विश्व कप को लेकर कई खुलासे किए।

2011 को लेकर किया बड़ा खुलासा

रोहित शर्मा ने हाल ही में आईसीसी के एक इवेंट में साल 2011 के विश्व कप के बारे में चर्चा की। जिसमें वें टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन पाए थे। रोहित शर्मा ने कहा- “2011 विश्व कप हम सभी के लिए एक यादगार पल था। मुझे याद है कि मैंने इसे घर से देखा था। हर एक मैच, हर एक गेंद जो फेंकी जा रही थी और जिसे खेला जा रहा था। मेरे लिए तब दो तरह की भावनाएं थीं। एक तो जाहिर तौर पर यह था कि मैं टीम का हिस्सा नहीं था, इसलिए मैं थोड़ा निराश था।”

रोहित ने आगे कहा कि मैंने फैसला किया कि मैं विश्व कप नहीं देखूंगा, लेकिन फिर दूसरी चीज जो मुझे याद है वह यह थी कि भारत क्वार्टर फाइनल के बाद बहुत अच्छा खेल रहा था। आप जानते हैं , बड़ा सेमीफाइनल पाकिस्तान के खिलाफ था। मुझे पता है कि इस मैच को खेलते समय खिलाड़ियों पर कितना दबाव होता है। मैं केवल कल्पना कर सकता हूं कि हर एक खिलाड़ी उस समय किस दबाव से गुजरा होगा। या फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्वार्टर फाइनल, जिसमें युवी (युवराज) और रैना ने शानदार प्रदर्शन किया था।

साल 2015 और 2019 के बारे में भी चर्चा की

रोहित शर्मा ने साल 2011 के बाद हुए साल 2015 और 2019 के विश्व कप के बारे में भी चर्चा की। जिसमें वें टीम इंडिया के सदस्य थे। उन्होंने कहा, ”2015 और 2019 वनडे विश्व कप में मैं टीम का हिस्सा था। तब विश्व कप खेलना वास्तव में अच्छा लगा। हम सेमीफाइनल में पहुंचे, साथ ही फाइनल में पहुंचने और अच्छा खेलने की हर संभव कोशिश की, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से हम हार गए और फाइनल में नहीं पहुंच सके।”

रोहित शर्मा ने इस साल के विश्व कप के लिए टीम की तैयारियों को लेकर कहा कि आप जानते हैं हम फिर से घर में टूर्नामेंट खेलेंगे। इसलिए उम्मीद है कि हम चीजों को बदल सकते हैं, लेकिन अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है। आप एक या दो दिन में विश्व कप नहीं जीत सकते। आपको पूरे एक-डेढ़ महीने तक अच्छा खेलना होगा और हर विभाग में कंसिस्टेंट रहना होगा। इसलिए हम अपनी तरफ से हर तरह की कोशिश कर रहे हैं, ताकि विश्व कप के लिए पूरी तरह से तैयार रह सकें।

ALSO READ:आईपीएल का मैच देखने आयी कश्मीरी लड़की को देखते ही दिल दे बैठे सरफराज, कहा- ‘इसी से करुंगा शादी, वरना..’, शानदार है ये लव स्टोरी