ICC वनडे विश्वकप 2023 में भारत का जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला है. बांग्लादेश को हराकर लगातार अपना चौथा मैच जीत लिया. पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर मौजूद भारतीय टीम का सेमीफाइनल का रास्ता आसान हो रहा है. वही कल खेले गए मुकाबले में बांग्लादेश को भारत ने 7 विकेट से हराया. इस जीत में भारत के तरफ से रोहित शर्मा ने एक तूफानी शुरुआत दिया. हालाँकि वह महज 2 रन से अपने अर्धशतक में चुक गए और 40 गेंद में 48 रन ठोका. उन्होंने 7 चौका और 2 छक्का लगाया. उन्होंने 40 रन महज बाउंडरी से पूरा किया.

‘जड्डू था हकदार लेकिन कोहली..’- रोहित शर्मा

भारतीय टीम को मिली बम्पर जीत के पीछे कप्तान रोहित शर्मा की अच्छी कप्तानी और बल्लेबाजी देखने को मिला. उन्होंने इस टूर्नामेंट में बिना दबाव के खेलते हुए और कप्तानी करते हुए टीम इंडिया को सेमीफाइनल के करीब पहुँचाया. मैच के बाद कप्तान ने बयान दिया उन्होंने कहा कि,

“यह एक अच्छी जीत थी, जिसका हम बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। हमने अच्छी शुरुआत नहीं की, लेकिन लोगों ने बीच के ओवरों में और अंत में इसे वापस खींच लिया। इन सभी मैचों में हमारी फील्डिंग शानदार रही है, यह कुछ ऐसा है जो आपके नियंत्रण में है, आप अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर सकते हैं। गेंदबाज यह समझने में चतुर थे कि किस लेंथ पर गेंदबाजी करनी है। जड्डू गेंद और कैच में शानदार थे, लेकिन आप शतक को नहीं हरा सकते।”

ड्रेसिंग रूम में दिए जाने वाले इनाम पर भी कप्तान ने बोलते हुए कहा कि ,

“हम एक समूह के रूप में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, खेल के मैदान में सभी प्रदर्शनों के लिए एक पदक और यह कुछ ऐसा है जो हर किसी को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करता है (ड्रेसिंग रूम पुरस्कारों के बारे में)। उसे (हार्दिक को) थोड़ी तकलीफ हुई, चिंता की कोई बड़ी बात नहीं है। हम देखेंगे कि कल सुबह वह कैसा प्रदर्शन करता है और फिर योजना बनायेंगे कि आगे कैसे बढ़ना है। टीम में हर कोई दबाव से गुज़र रहा है, भीड़ बड़ी संख्या में आ रही है, स्टैंड भरे हुए हैं, उन्होंने हमें निराश नहीं किया है, वे शानदार रहे हैं और मुझे यकीन है कि जैसे-जैसे हम आगे बढ़ेंगे, वे और तेज़ होते जाएंगे .

ALSO READ:ICC POINT TABLE: बम्पर जीत के बाद भारत को बड़ा फायदा, सेमीफाइनल का रास्ता पक्का! ये 2 टीमें हुई बाहर, देखें