rohit sharma -world cup 2023

भारत में इस साल 12 साल बाद विश्व कप (world Cup) आयोजन होने जा रहा है। पहली बार भारत पूरे विश्व कप की मेजबानी करने जा रहा है। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट को जीतकर 10 साल के आईसीसी टूर्नामेंट के सूखे को खत्म करनी चाहेगी। टीम इसके लिए विश्व कप की तैयारियों में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती है। यही कारण है कि टीम इंडिया (Team India) विश्व कप के पहले 2 खिलाड़ियों को वापसी करा सकती है। आईये जानते है इन दो खिलाड़ियों के बारे में।

1. पीयूष चावला

यह साल आईपीएल (IPL) अनुभवी और पुराने खिलाड़ियों के नाम रहा। इनमें सबसे बड़ा नाम पीयूष चावला (Piyush Chawla) का उभरकर आया। जिन्होंने इस साल आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया। पीयूष चावला ने अपनी फिरकी में बड़े-बड़े बल्लेबाजों को फंसाया है। ऐसे विकेट निकालकर टीम को दिए, जिस पर विश्वास नहीं किया जा सकता था।

मोहित शर्मा के जैसे ही पीयूष चावला के लिए भी आईपीएल से पहले संन्यास की बातें की जा रही थीं। लेकिन अब मामला पलट गया है एक्सपर्ट कह रहे हैं कि हो सकता है बीसीसीआई विश्व कप के दल में शामिल कर ले, वो इसलिए क्योंकि वर्ल्ड कप भारत में हो रहा है और यहां की पिच पर चावला जी धमाल मचाते हुए नजर आते हैं।

2. मोहित शर्मा

इस सूची में अगला नाम आता है गुजरात टाइटन्स (GT) के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा (Mohit Sharma), जिन्होंने इस साल अपनी गेंदबाजी से खूब धूम मचाई। सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में मोहित शर्मा इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। गुजरात की टीम को उन्होंने अपने बलबूते पर कई मैच जिताए हैं। आईपीएल से पहले मोहित शर्मा के लिए सभी एक्सपर्ट यही कह रहे थे कि ये गेंदबाज कभी भी संन्यास ले सकता है लेकिन आईपीएल के प्रदर्शन से अब उनको विश्व कप 2023 की टिकट मिल सकती है।

Read More : एशियन गेम्स 2023 : भारतीय टीम में होगी शिखर धवन की वापसी, BCCI ने बनाया खास प्लान