आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (ICC WORLD CUP 2023) को लेकर क्रिकेट स्टार्स के साथ-साथ फैंस भी काफी उत्साहित नजर आए हैं। बता दें कि कल एक इवेंट के दौरान आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल जारी किया गया। जिसके बाद से मैच को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। इसी बीच सबसे रोमांचक मुकाबले भारत और पाकिस्तान (IND VS PAK) को लेकर भी कई तरह की जानकारी सामने आई हैं। अब भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) ने भी उम्मीद जताई है कि वर्ल्ड कप काफी रोमांचक होने वाला है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले रोहित शर्मा

वर्ल्ड कप में भारत अपने सभी नौ लीग मैच प्रमुख विभिन्न स्थानों पर खेलेगा। जिसमें कोलकाता, मुंबई, नई दिल्ली, लखनऊ और बेंगलुरु शामिल है। इसी बीच आईसीसी वर्ल्ड कप टूर्नामेंट की घोषणा के बाद कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि “वर्ल्ड कप बहुत ही कड़ा होने वाला है। क्योंकि क्रिकेट में अब बहुत तेजी आ गई है। कम ओवर वाले मैच होने लगे हैं और अब पहले के मुकाबले टीमें काफी ज्यादा सकारात्मक रूप से खेल रही है।”

5 अक्टूबर को होगा पहला मुकाबला

बता दें कि ऐसा पहली बार हो रहा है जब भारत पूरी तरह से अकेले तौर पर वर्ल्ड कप की मेजबानी कर रहा हैं। इससे पहले साल 2011 में भारत ने वर्ल्ड कप की मेजबानी की थी। बता दें कि इस साल के टूर्नामेंट का पहला मुकाबला अहमदाबाद में 5 अक्टूबर को खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के बाद भारत दिल्ली में अपना अगला मुकाबला अफगानिस्तान के साथ खेलेगी। यह मुकाबला 11 अक्टूबर को खेला जाएगा। इसी बीच भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महा मुकाबले को लेकर भी फैंस काफी एक्साइटेड हैं।

ALSO READ:अजिंक्य रहाणे को उपकप्तान बनाने पर सौरव गांगुली ने किया बगावत, इस खिलाड़ी को बताया रहाणे से बेहतर उपकप्तान