चेतेश्वर पुजारा टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम (INDIA CRICKET TEAM) के बेहतरीन बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (CHETESHWER PUJARA) लंबे समय से अपनी खराब परफॉर्मेंस से जूझ रहे हैं और इसी वजह से उनको वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज (TEST SERIES) में भी शामिल नहीं किया गया। बता दे कि आज 12 जुलाई को भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की शुरुआत कर रही है। इस दौरे पर टीम सेलेक्टरों ने कई नए खिलाड़ियों को मौका दिया। लेकिन सबसे बड़ा नाम चेतेश्वर पुजारा का शामिल है। चेतेश्वर पुजारा की जगह यशस्वी जायसवाल (YASHASVI JAISWAL) को एक मौका दिया गया है। अब एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान चेतेश्वर पुजारा (CHETESHWER PUJARA) को टीम से बाहर करने का बड़ा कारण भी बताया गया है।

रोहित शर्मा ने किया खुलासा

भारतीय क्रिकेट टीम (INDIA CRICKET TEAM) के कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में खुलासा किया कि चेतेश्वर पुजारा (CHETESHWER PUJARA) की जगह यशस्वी जायसवाल (YASHASVI JAISWAL) को क्यों रखा गया है। रोहित शर्मा ने बताया कि “यशस्वी जायसवाल वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलेंगे और वह उनके साथ ओपन करते हुए नजर आएंगे। शुभमन तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। इससे पहले टेस्ट मैच में तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी करते थे।”

इस वजह से मिला टीम इंडिया में मौका

रोहित शर्मा ने कहा कि “टीम इंडिया को काफी लंबे समय से टॉप ऑर्डर में एक बाएं हाथ के बल्लेबाज की जरूरत थी जो कि यशस्वी जायसवाल के रूप में उन्हें नजर आता है। यशस्वी ने बाएं हाथ के बल्लेबाज में रुप में काफी इंप्रेस किया है। वहीं शुभमन तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करना चाहते थे। शुभमन ने उनसे आकर बताया कि उन्होंने अपने पूरे करियर में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की है, अगर टीम इंडिया के लिए इस नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं तो अच्छा कर सकते हैं।”

पुजारा के टीम से बाहर होने का मुख्य कारण

ऐसा माना जा रहा है कि यह कारण हो सकता है कि चेतेश्वर पुजारा (CHETESHWER PUJARA) को टीम से ड्रॉप करने का, ताकि टीम इंडिया (TEAM INDIA) टॉप ऑर्डर में कई बदलाव कर सकें। दूसरी तरफ यह भी जायसवाल की बात करें तो उन्होंने आईपीएल के दौरान काफी शानदार प्रदर्शन किया था और कई बड़े रिकॉर्ड भी बनाएं। आईपीएल के 14 मैचों में 48 की औसत और 163 की स्ट्राइक रेट से उन्होंने 625 रन बनाए। इसी वजह से उनको वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू करने का भी मौका मिला है।

Also Read:ICC World Cup 2023 : सौरव गांगुली ने की भविष्यवाणी, बताया कौन सी 4 टीमे खेलेंगी वर्ल्ड कप सेमीफाइनल