सोमवार को आईपीएल में 2014 की दो फाइनलिस्ट टीमें पंजाब किंग्स और कोलकाता नाईट राइडर्स आमने-सामने हुई। जहां केकेआर की ओर रिंकू सिंह और आॉद्रे रसेल ने तूफानी अंदाज में फिनिशिंग करते हुए टीम को 5 विकेट से एक शानदार जीत दिलाई। टीम के लिए यह केकेआर की इस सीजन की पांचवी जीत रही। इस जीत के बाद केकेआर की प्लेआॅफ में पहुंचने की अब भी उम्मीदें कायम हैं।

शिखर धवन ने लगाया 50वां अर्धशतक

मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की ओर से प्रभसिमरन सिंह और शिखर धवन ओपनिंग करने उतरे। प्रभसिमरन ने कुछ अच्छे शाॅट्स लगाए लेकिन एक बार फिर वें बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और 12 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद भानुका राजपक्षे भी बिना खाते खोले पवेलियन लौट गए।

पिछले मैच में अर्धशतक लगाने वाले लियम लिविगस्टोन भी कुछ खास नहीं कर सके और 15 रन बनाकर आउट हो गए।एक छोर पर धवन खड़े रहे। उन्होंने जितेश शर्मा के साथ चौथे विकेट के लिए 53 रन जोड़े। इस दौरान उन्होंने अपना आईपीएल करियर का 50वां और इस सीजन का तीसरा अर्धशतक पूरा किया।

वें 57 रन बनाकर कप्तान राणा के शिकार बने। इसी बीच जितेश शर्मा भी 21 रन बनाकर आउट हो गए। अंत में शाहरुख खान ने कुछ बड़े शाॅट्स लगाए और 8 गेदों पर 21 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी की बदौलत पंजाब किंग्स ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान 179 रन बनाए।

रसेल ने किया तूफानी फिनिश

180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की ओर से गुरबाज के साथ थ इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर जेसन राॅय आए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 38 रन जोड़े। गुरबाज 15 रन बनाकर नाथन एलिसा का शिकार बने। इसके बाद जेसन राॅय ने कप्तान राणा के साथ कुछ देर पारी संभाली लेकिन वें भी 38 रन बनाकर हरप्रीत बरांर का शिकार बने। कप्तान नितीश राणा एक छोर कर संभाल कर खड़े रहे। दूसरे छोर पर वेकेंटश अय्यर 11 रन बनाकर आउट हो गए।

इसी बीच नितीश राणा ने अपना अर्धशतक पूरा किया वें 38 गेदों पर 51 रन बनाकर राहुल चाहर का शिकार बने। इसके बाद अंत में आंद्रे रसेल और रिंकू सिंह ने 56 रनों की अविजित साझेदारी की। आंद्रे रसेल ने 19वें ओवर में सैम करन को 3 छक्के लगाकर मैच में केकेआर की जीत सुनिश्चित कर दी थी। रसल 42 रन बनाकर आउट हो गए। और अंत में रिंकू सिंह ने अंतिम गेंद पर विनिंग शाॅट्स लगाया। केकेआर ने 5 विकेट से शानदार जीत दर्ज की।

ALSO READ:रोमांचक मुकाबले में जीत के बाद गदगद हुए SRH के कप्तान एडम मार्क्रम, अब्दुल समद को छोड़ इस खिलाड़ी के तारीफ़ में बोले