वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज खेलने वाली है। इसी बीच बीसीसीआई ने भारतीय टी20 टीम का ऐलान किया। इस सीरीज के लिए 15 खिलाड़ियों का चयन किया गया है, जिसमें यशस्वी जायसवाल और तिलक वर्मा पहली बार स्क्वाड में शामिल हुए हैं। लेकिन एक ऐसा खिलाड़ी जो अपने प्रदर्शन के चलते सुर्खियों में बना रहता है उसको टीम में शामिल न होने के कारण पूर्व क्रिकेटर अकाश चोपड़ा ने कई सवाल उठा दिए हैं। आइए जानते हैं कि ऐसा कौन सा खिलाड़ी है जिसको बीसीसीआई ने नहीं चुना।

इस खिलाड़ी का नहीं हुआ चयन

बता दें कि, बीसीसीआई ने रिंकू सिंह का चयन नहीं किया। इसी कड़ी में भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने तिलक वर्मा के चयन पर भी सवाल उठाए हैं। अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा कि,

“ऐसा नहीं है कि मैं तिलक वर्मा के चयन से खुश नहीं हूं। लेकिन मानना है कि टीम कॉन्बिनेशन से हिसाब से वह स्क्वाड में फिट नहीं बैठते। ईशान किशन या यशस्वी जायसवाल में से कोई एक लेफ्ट हैंडर आपको ओपनिंग करता हुआ नजर आ सकता है। साथ में शुभमन गिल ओपन करेंगे।”

इस नंबर पर आएंगे तिलक वर्मा

आकाश चोपड़ा ने कहा कि, “शुभमन गिल के बाद मिडिल ऑर्डर में सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या और तिलक वर्मा है। मुझे नहीं लगता कि टीम तिलक वर्मा को नंबर तीन पर खिलाने का सोच रही होगी। हो सकता है आप तिलक को नीचे खिलाना चाहे। आपने दो विकेटकीपर चुने हैं और उनका सबसे अच्छा स्थान टॉप ऑफ द ऑर्डर ही है। टॉप 3 में आप इन्हें रखेंगे तो तिलक वर्मा को मजबूरन नीचे जाना पड़ेगा। ऐसे में सूर्यकुमार यादव को आप 4 से नीचे नहीं खिलाएंगे।”

आकाश चोपड़ा ने किया बड़ा सवाल

आकाश चोपड़ा ने कहा कि सूर्यकुमार यादव के बाद हार्दिक पांड्या नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आएंगे। ऐसे में तिलक वर्मा का नंबर 5 पर चयन करना ठीक नहीं होगा और यह एक बड़ा सवाल है।” आकाश चोपड़ा के मुताबिक बता दे कि तिलक वर्मा नंबर 6 की पोजीशन के लिए ठीक नहीं है। ऐसे में उनकी जगह रिंकू सिंह का चयन किया जाता तो अच्छा होता।

दूसरी तरफ रिंकू सिंह की बात करें तो आईपीएल 2023 के दौरान उन्होंने लगभग 60 की औसत और 150 के स्ट्राइक रेट से 400 से भी अधिक रन बनाएं। इसी के साथ में सुर्खियों का भी हिस्सा रहे उनको खिलाएं जाने पर विचार किया जाना चाहिए था।

ALSO READ:BCCI के राजनीति का शिकार हुआ ये गेंदबाज, सूर्या, पुजारा, सरफराज, पृथ्वी शॉ जैसे बल्लेबाज को बोल्ड कर भेजा पवेलियन