भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा था। इस मुकाबले में भारतीय टीम को 209 रनों से हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में एक बार फिर भारत में आईसीसी ट्रॉफी को जीतने का मौका गंवा दिया। इसी कड़ी में आपको बता दें कि, इस मुकाबले में भारतीय टीम के बल्लेबाजों का बल्ला नहीं चला।

इसी के साथ अपनी बहतरीन फॉर्म में चल रहे ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल भी अपना कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखा पाए। पहली इनिंग में वो 13 रन बनाकर पवेलियन लौट पड़े। वहीं दूसरी पारी में उन्होंने सिर्फ 18 रन बनाए।

शुभमन गिल का विवादित कैच

दरअसल सोशल मीडिया पर शुभमन गिल का एक ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस ट्वीट में देखा जा सकता है कि, कैमरून ग्रीन शुभमन गिल का कैच को पकड़ रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस तस्वीर में साफ देखा जा सकता है कि, कैमरून ग्रीन के हाथों में गेंद है लेकिन उस वक्त तक जमीन से छूट चुकी है। इसके बावजूद भी थर्ड अंपायर ने उन्हें आउट कराकर पवेलियन की ओर भेज दिया। ऐसे में इस पर अपनी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए नजर आ रहे हैं।

रिकी पोंटिंग ने दी अपनी प्रतिक्रिया

इसी कड़ी में शुभमन गिल के विवादित कैच पर रिकी पोंटिंग ने अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने बताया कि, जब मैंने इसे लाइव देखा तो मुझे पता था कि यह उसे पूरी तरह से ले गया था लेकिन मुझे यकीन नहीं था कि,

उसके बाद की कार्यवाई क्या थी मुझे वास्तव में लगा है कि गेंद का कुछ हिस्सा जमीन को छू गया था और यह एंपायर की व्याख्या है कि जब तक गेंद को जमीन पर हिट करने से पहले फील्ड के बाद गेंद का पूरा नियंत्रण होता है तो वह आउट होता है। एंपायों की व्याख्या यही रही होगी और मुझे लगता है कि वास्तव में ऐसा ही हुआ यह संभवतः जमीन से 6 या 8 इंच ऊपर उठी और उसके बाद एक और कार्रवाई हुई।

Also Read:‘भारतीय टीम की ये सच्चाई दुनिया के सामने आनी चाहिए..’, गौतम गंभीर ने किया वो खुलासा, जिसे पूरा भारत हुआ सहमत