28 मई यानी आज इंडियन प्रीमियर लीग के सोलहवें सीजन का फाइनल मुकाबला हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस और एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले के बाद क्रिकेट फैंस बेसब्री से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले का इंतजार कर रहे हैं।

सभी की निगाहें 7 जून से 11 जून के बीच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले पर टिकी हुई है। डब्ल्यूटीसी का फाइनल मुकाबला लंदन के द ओवल स्टेडियम में खेला जाएगा।

रिकी पोंटिंग ने चुना दोनों टीमों की प्लेइंग XI

इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक रिकी पोंटिंग ने इस अहम मुकाबले से पहले दोनों टीमों को मिलाकर एक खास प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। रिकी पोंटिंग द्वारा बनाई गई प्लेइंग इलेवन में उन्होंने 11 में से सिर्फ 4 भारतीय खिलाड़ियों और 7 ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को चुना।

परंतु उन्होंने कप्तानी के मामले में भारतीय टीम के खिलाड़ी पर अपना भरोसा दिखाया। रिकी पोंटिंग द्वारा बनाई गई टीम में उन्होंने भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा पर भरोसा दिखाया।

कुछ इस तरह है रिकी पोंटिंग की प्लेइंग इलेवन

रिकी पोंटिंग द्वारा बनाई गई प्लेइंग इलेवन में उन्होंने रोहित शर्मा, स्टीव स्मिथ, विराट कोहली और पेंट कमिंस चारों ही शामिल है। ऐसे में उन्होंने रोहित शर्मा पर भरोसा दिखाते हुए टीम के कप्तान ने उन्हें सौंपी।

इस प्लेइंग इलेवन में उन्होंने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ उस्मान खवाजा को ओपनिंग करने मौका दिया। वहीं तीसरे नंबर पर बैटिंग के लिए उन्होंने लाबुशेन और चौथे नंबर पर विराट कोहली को रखा। पांचवें नंबर पर स्टीव स्मिथ को रखा। इसी के साथ उन्होंने छठे नंबर पर ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा पर भरोसा दिखाया। रिकी पोंटिंग ने विकेटकीपर एलेक्स कैरी को बनाया जबकि गेंदबाजों में उन्होंने पेंट कमिंस, मिशेल स्टार्क और मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया।

Also Read: लंदन में इलाज कराते कराते स्ट्रिप क्लब डांसर में पहुंच गए केएल राहुल, वीडियो आया सामने, तो पत्नी आथिया ने दिया ये जवाब