IPL 2023 POINT TABLE:

आईपीएल के 16वें सीजन में अब प्लेआॅफ की रेस तेज हो गई है। टीमों ने लगातार मैच जीतकर प्लेआॅफ की ओर अपना रास्ता बनाना शुरू कर दिया है। जहां सोमवार को राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने लखनऊ सुपरजाइंट्स को उसके घर में 18 रनों से शिकस्त दी। इस मैच के बाद अंक तालिका में आरसीबी सहित कई टीमें 5 जीत के साथ 10 अंक पर पहुंच गई है।

पांच टीमें 10 अंक पर पहुंची

डिफेडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स इस साल भी बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रही है। टीम ने शनिवार को आईपीएल में कोलकाता नाईट राइडर्स को 7 विकेट से शिकस्त देकर इस सीजन की कपनी छठवीं जीत हासिल की। जिसके बाद टीम के अब 9 मैचों में 12 अंक हो गए और टीम अब अंक तालिका में नबंर 1 पर पहुंच गई है। वही नंबर 2 पर राजस्थान राॅयल्स की टीम 10 अंको के साथ है।

वही लखनऊ की टीम 10 अंको के साथ तीसरे जबकि चेन्नई भी इतने ही अंको के साथ चौथे स्थान पर है। हालांकि टीम को रविवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ 4 विकेट से हार मिली थी।

पंजाब और मुंबई ने लगाई छलांग

रविवार को पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 4 विकेट से शिकस्त दी। जिसके बाद पंजाब किंग्स की टीम अंक तालिका में 6वें स्थान से उठकर 5वें स्थान पहुंच गई।

वही मुंबई इंडियंस भी आठवें स्थान से उठकर सातवें स्थान पर पहुंच गई है। टीम के 8 मैचों में 8 अकं हो गए हैं।

अब आरसीबी की टीम छठवें स्थान पर काबिज है। टीम के 9 मैचों में 5 जीत और 4 हार के साथ 10 अंक हो गए हैं। हैदराबाद की 2 अंक बटोर कर अब 9वें स्थान से उठकर 8वें स्थान पर हो गई है। अब टीम के 8 मैचों में 6 अंक हो गए हैं। वही दिल्ली की टीम अब भी आखिरी पायदान पर काबिज है। वही केकेआर की टीम भी 6 अंकों के साथ 7वें स्थान पर काबिज है। इन सभी को प्लेआॅफ में पहुचने के लिए लगातार जीत हासिल करनी होगी।

ALSO READ:विराट कोहली को लगा झटका, झगडे के बाद BCCI ने ठोका 1 करोड़ का जुरमाना, गंभीर और नवीन उल हक पर भी लगाया भारी जुर्माना