वानिंदु हंसरंगा

राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम अब एक बार फिर जीत की पटरी पर लौट आयी है। टीम ने गुरुवार को पंजाब के खिलाफ मोहाली में खेलते हुए घरेलू टीम पंजाब किंग्स को 24 रनों से शिकस्त दी। इस मैच में टीम के गेंदबाजों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। जिसमें वानिंदु हंसरंगा भी शामिल रहे। जिन्होंने टीम को दो महत्वपूर्ण सफलता दिलाई थी।

गूगली से विकेट लेने की कोशिश – वानिंदु हंसरंगा

वानिंदु हंसरंगा ने आरसीबी की धमाकेदार गेंदबाजी की और 2 विकेट चटकाए। उन्होंने अपनी गेंदबाजी को लेकर कहा, ”मैंने अपनी ताकत विकेट-टू-विकेट गेंदबाजी करने की कोशिश की। मैंने देखा कि विकेट ग्रिप कर रहा था, इसलिए मैंने गुगली पर विकेट लेने की कोशिश की। जिस पर मुझे सफलता भी मिली।

वानिंदु हंसरंगा ने फील्डिंग में भी अपना कमाल दिखाया और अपनी दमदार फील्डिंग की दम पर पंजाब के कप्तान सैम करन को पवेलियन की राह दिखाई थी। हंसरंगा ने करन के रन आउट को लेकर कहा वह रन आउट अविश्वसनीय था, मुझे पता है कि सैम रनआउट के बारे में नहीं सोच रहा था लेकिन मैंने ऐसा किया। आरसीबी अच्छी फ्रेंचाइजी मैं इसके साथ आईपीएल का लुत्फ उठा रहा हूँ।

2 महत्वपूर्ण सफलता हासिल की थी

वानिंदु हंसरंगा ने बड़ी ही शुरूआत से ही शानदार गेंदबाजी की। वानिंदु ने अपने ही ओवर में पंजाब के टाॅप ऑर्डर बल्लेबाज मैथ्यू शॉर्ट को पवेलियन लौटा दिया। उन्होंने शॉर्ट को अपनी गुगली में फंसाते हुए बोल्ड किया। इसके बाद जब वें अंतिम ओवरो में गेंदबाजी करने आए।

तब उन्होंने एक बार पंजाब किंग्स के मध्यक्रम के बल्लेबाज शाहरूख खान को पवेलियन की राह दिखाई। शाहरुख खान को उन्होंने विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों पीछे कैच कराया। उन्होंने 4 ओवर में 39 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। इस दौरान उन्होंने 9.75 की इकोनॉमी से रन खर्च किए।

ALSO READ:IPL में ऐसे पांच बल्लेबाज जो सबसे ज्यादा 200+ स्ट्राइक रेट से किये है बैटिंग, नंबर दो पर है यह भारतीय खिलाड़ी जो आज भी है इस टीम का हिस्सा , देखें लिस्ट