सोमवार को लखनऊ सुपरजाइंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। इस मुकाबले में सुपरजाइंट्स ने आखिरी गेंद पर बाजी पलटते हुए इस मुकाबले को 1 विकेट से अपने नाम कर लिया।

आईपीएल 2023 के 15 वें मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की टीम ने 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाए थे। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 213 रन बनाए। इस तरह एलजी ने 1 विकेट से मुकाबले को जीत लिया।

RCB के कप्तान पर लगाया भारी-भरकम जुर्माना

लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में आरसीबी का दमदार प्रदर्शन देखने को मिला था। इस दौरान विराट कोहली ने 44 गेंदों पर 61 रनों की दमदार पारी खेली। वहीं कप्तान फाफ डू प्‍लेसी ने 46 गेंदों पर नाबाद 79 रन बनाए थे।

इस मुकाबले में आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्‍लेसी के साथ लखनऊ के तेज गेंदबाज आवेश खान को मैच रेफरी में कड़ी सजा दी। बता दें कि, आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्‍लेसी पर भारी-भरकम जुर्माना लगाया है। गवर्निंग काउंसिल ने फाफ डु प्लेसिस पर 12 लाख पर का जुर्माना इसलिए लगाया क्योंकि आरसीबी में समय पर ओवर पूरे नहीं करें। वही आवेश खान को मैच रैफरी की फटकार झेलनी पड़ी।

आवेश खान को भी लगाई फटकार

दरअसल मैच जीतने के बाद आवेश खान ने उत्साह में अपना हेलमेट फेंक दिया। आईपीएल द्वारा जारी की गई प्रेस रिलीज में कहा गया कि, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पर धीमी गति से ओवर डालने के लिए जुर्माना लगाया गया है। यह आईपीएल की आचार संहिता के अंतर्गत सीजन आरसीबी का पहला अपराध है। प्रेस रिलीज में कहा गया कि, कप्तान फाफ डु प्लेसिस पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

वही लखनऊ सुपरजाइंट्स के तेज गेंदबाज आवेश खान को आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी करार दिया गया है। आवेश खान ने उत्साह में अपना हेलमेट फेंक दिया था। उन्होंने अपराध 2.2 को स्‍वीकार किया। बता दें कि, आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के संबंध में मैच रफी का फैसला निर्णायक और मान्य होता है।

Also Read: IPL 2023: विराट कोहली ने रचा इतिहास, इस मामले में शिखर धवन और डेविड वॉर्नर जैसे बल्लेबाजों को पीछे छोड़ बने नंबर 1 बल्लेबाज