IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) के मुकाबले में KKR ने RCB को 81 रनों से पटखनी दे दी है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 204 रन बनाए। जवाब में बैंगलोर की टीम 17.4 ओवर में 123 रनों पर ढेर हो गई। कोलकाता की तरफ से शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तूफानी अर्धशतक जड़ा। वहीं वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) ने गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया।

‘हमारी बल्लेबाजी बहुत औसत थी’

IPL 2023 टूर्नामेंट में कोलकाता के हाथों 81 रनों से करारी हार के बाद बैंगलोर (RCB) के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने कहा कि,

“हमने इसे गेंद के साथ अच्छी तरह से सेट किया था, शायद 100/5 लगभग 13 ओवर में, हमने उस विकेट पर 20-25 रन ज्यादा दे दिए। शार्दुल अविश्वसनीय रूप से अच्छा खेले, वे खेल को हमसे दूर ले गए और केकेआर के लेग स्पिनर्स ने शानदार गेंदबाजी की। वे हमपर हावी हो गए। नरेन और चक्रवर्ती ने हम पर वास्तव में अच्छी तरह से दबाव डाला। क्योंकि यह लेग स्पिनर्स या मिस्ट्री स्पिनर्स का स्वभाव है। यह अभी भी एक अच्छा विकेट था, हमारी बल्लेबाजी बहुत औसत थी और जब हम इस तरह के खेल हारते हैं तब भी हमें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होती है कि हम लक्ष्य के करीब पहुंचें जो आज नहीं हो सका। टी20 क्रिकेट का खेल बहुत तेजी से आगे बढ़ता है, हम अपने सबक सीखने की कोशिश करेंगे, बस यह सुनिश्चित करेंगे कि हम उन चीजों में बदलाव करें जिन पर हम काम करते हैं। यह कहना उचित होगा कि आज रात गेम हमसे थोड़ा दूर हो गया। हम थोड़ा बेहतर कर सकते थे। डेथ बॉलिंग करना कभी भी सबसे आसान काम नहीं होता है। सिराज और हर्षल डेथ ओवरों में बेहतरीन गेंदबाज हैं और बस यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि हम अपनी योजनाओं पर थोड़ा काम करें।”

ALSO READ: IPL 2023: जीत रही थी RCB अचानक इस खिलाड़ी ने पलट दिया सारा खेल, 81 रन से हारने केबाद KKR के सामने बनी चोकर्स

KKR ने RCB को 81 रनों से दी मात

IPL 2023 टूर्नामेंट में कोलकाता के इडेन गार्डंस के मैदान पर टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 204 रनों का स्कोर खड़ा किया। कोलकाता की तरफ से बल्लेबाजी में ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने शानदार तूफानी अर्धशतक जड़ा। उन्होंने महज 29 गेंदों पर 9 चौके और 3 छक्के की मदद से 68 रनों की पारी खेली।

205 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम 17.4 ओवर में 123 रनों पर ऑलआउट हो गई। इस तरह से कोलकाता ने ये मुकाबला 81 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया। बैंगलोर की तरफ से बल्लेबाजी में कप्तान फाफ डुप्लेसी ने 23 रन, विराट कोहली ने 21 रनों का योगदान दिया।

कोलकाता की तरफ से गेंदबाजी में वरुण चक्रवर्ती ने 4 विकेट हासिल किए। वहीं IPL में KKR की तरफ से अपना पहला मैच खेल रहे सुयश शर्मा ने 3 विकेट अपने नाम किए।

Read More : अपने छक्को से दहलाने शार्दुल ठाकुर ने ‘मैन ऑफ द मैच’ लेते हुए खोला राज, बताया- ‘कैसे किया छक्को की बारिश’