रविवार को आईपीएल में राजस्थान राॅयल्स और राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीमें आमने-सामने हुई। जहां एक रोमांचक मुकाबले में आरसीबी ने राजस्थान को 8 रनों से शिकस्त दे दी। अंतिम ओवर में हर्षल पटेल ने शानदार गेंदबाजी की। मैच में आरसीबी ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 189 रन बनाए थे। जवाब में राजस्थान 181 रन ही बना सकी। आरसीबी की यह टूर्नामेंट में चौथी जीत रही।

फाफ डू प्लेसिस और मैक्सवेल ने लगाए अर्धशतक

राजस्थान राॅयल्स ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रण किया। बेंगलुरू की इस मैच में शुरूआत खराब रही। टीम के ओपनर विराट कोहली गोल्डन डक पर ट्रेंट बोल्ट का शिकार बना। इसके बाद नंबर 3 आए शहबाज अहमद को भी ट्रेंट बोल्ट ने आउट कर पवेलियन लौटाया। इसके बाद फाफ डू प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल ने पारी को संभाला।

दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 127 रनों की साझेदारी की। इसके बाद फाफ डू प्लेसिस रन आउट हो गए। वें 39 गेंदों पर 62 रन बनाकर आउट हुए। उनके आउट होने के बाद मैक्सवेल भी जल्दी आउट हो गए। वें 44 गेंदों पर 77 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद आरसीबी की ओर से लगातार विकेट गिरते रहे। जिसके कारण एक समय 200 पार जाती दिख रही। टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर महज 189 रन ही बना सकी।

सिराज की घातक गेंदबाजी से पलटी मैच, कोहली ने दिखायी चालाकी

राजस्थान राॅयल्स की शुरुआत भी आरसीबी की तरह रही। टीम के ओपनर जोस बटलर पहले ही ओवर में मोहम्मद सिराज के शिकार बने। इसके बाद राजस्थान के लिए दो युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और देवदत्त पाडिकल ने पारी को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 98 रन जोड़े और राजस्थान राॅयल्स की मैच में वापसी कराई। 99 रन के स्कोर पर देवदत्त पाडिकल इस सीजन का पहला अर्धशतक लगाकर 52 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद सैमसन कुछ देर तक टिके रहे लेकिन वें भी बड़ी नहीं खेल पाए 22 रन बनाकर आउट हो गए और दूसरे छोर पर खड़े यशस्वी जायसवाल भी अर्धशतक से चूक गए और 47 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद अंत में ध्रुव जोरेल और आर आश्विन ने कोशिश की लेकिन वें टीम को जीत नहीं दिला सके और अंत में 8 रनों से मैच हार गए।

बता दें, RCB के गेंदबाज हर्षल पातेल अंतिम ओवर लेकर आये लेकिन अश्विन उन पर भारी पड़ रहे थे और चौक भी लगाया लेकिन ज्यादा रन के दबाव में गेंद उड़ा कर मारने के चक्कर में कैच आउट हुए और मैच का रुख वही से पलता मैच में RCB को जीत हासिल हुई

ALSO READ:RR vs RCB: घातक गेंदबाजी करने के बाद बोले ट्रेंट बोल्ट, बताया कैसे विराट कोहली को किया शून्य पर आउट