rcb beat

पिछले दो मैच गंवाने के बाद राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम एक बार फिर जीत की पटरी पर लौट आयी है। जहां टीम ने गुरुवार को पंजाब किंग्स को उसके ही घर में रनों सै पटखनी दे दी। इस मैच में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए। जवाब में पंजाब की टीम 150 रन ही बना सकी।

विराट कोहली ने संभाली कप्तानी

इस मैच में आरसीबी की कप्तानी विराट कोहली ने संभाली। मैच में पंजाब ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और आरसीबी को पहले बल्लेबाजी कराई। टीम की ओर से विराट कोहली और फाफ डू प्लेसिस ओपनिंग करने आए। दोनों बल्लेबाजों ने टीम के लिए धमाकेदार बल्लेबाजी की और पंजाब के गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसा दिया। दोनों ने पहले विकेट के लिए 137 रन जोड़े।

आरसीबी का पहला विकेट 16.1 ओवर में गिरा। जब कप्तान विराट कोहली 59 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद पंजाब किंग्स के गेंदबाजों ने वापसी की। कोहली के आउट होने के बाद डू प्लेसिस 56 गेंदों पर 84 रन बनाकर नाथन एलिसा का शिकार बन गए। इसके बाद अंत में पंजाब किंग्स के गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी और 200 के पार जाती हुई दिख रही आरसीबी को 20 ओवर में महज 174 रनों पर ही रोक लिया।

पंजाब की बल्लेबाजी हुई फेल, सिराज ने झटके 4 विकेट

जवाब में पंजाब किंग्स की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम के ओपनर अर्थव तायडे 4 रन बनाकर पहले ही ओवर में शिकार हो बैठे। इसके बाद मैथ्यू शॉर्ट और लियम लिविंगस्टोन भी कुछ खास नही कर सके। दोनों क्रमशः 8 और 2 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद हरप्रीत सिंह और प्रभसिरमन ने पारी को संभालने की कोशिश की। दोनों 16 रन जोड़े भी। लेकिन फिर हरप्रीत 13 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद भी पंजाब के विकेट गिरते रहे। टीम के कप्तान सैम करन भी कुछ खास नहीं कर सके और 12 गेंदों पर 10 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद अच्छे दिख रहे प्रभसिरमन सिंह भी 46 रनों की धमाकेदार पारी खेलकर वेन पानल का शिकार बने। अंत में जितेश शर्मा ने 41 रनों की पारी खेलकर कोशिश की लेकिन उन्हें किसी और का साथ नहीं मिला। जिसके कारण टीम 150 रन पर ही ऑलआउट हो गई और यह मैच 24 रनों से हार गई।

ALSO READ:IPL 2023: ‘कही MS DHONI को बैन ना करना पड़ जाये’, जानिए क्यो वीरेंद्र सहवाग ने CSK को चेताया, जानिए पूरा मामला