RCB ने टॉप्ले और पाटीदार का खोजा विकल्प, इन खिलाड़ियों की हुई IPL में एंट्री

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम ने अपने चोटिल खिलाड़ियों के विकल्प की घोषणा कर दी है। दरअसल RCB के 2 खिलाड़ी रीस टॉप्ले और रजत पाटीदार चोटिल हैं। ऐसे में ये दोनों ही खिलाड़ी IPL 2023 टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। आपको बता दें कि रीस टॉप्ले की जगह RCB ने साउथ अफ्रीकी ऑलराउंडर वेन पार्नेल को रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया है। वहीं चोटिल रजत पाटीदार की जगह टीम में वैशाक विजय कुमार को शामिल किया है।

इन 2 खिलाड़ियों के किया गया शामिल

कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेले गए मुकाबले के दौरान ही RCB के हेड कोच संजय बांगर ने ये साफ कर दिया था कि रीस टॉप्ले IPL 2023 से बाहर हो चुके हैं। संजय बांगर ने कहा था कि,

“दुर्भाग्य से रीस टॉप्ले को वापस अपने घर जाना होगा, क्योंकि वे इस आईपीएल सीजन से बाहर हो गए हैं।”

साथ ही बांगर ने ये भी कहा था कि, वानिंदू हसरंगा 10 अप्रैल तक टीम के साथ जुड़ जाएंगे और 14 अप्रैल तक जोश हेजलवुड भी टीम को ज्वाइन कर लेंगे।

ऐसा है RCB में शामिल 2 खिलाड़ियों का प्रदर्शन

गौरतलब है कि शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने अपने 2 चोटिल खिलाड़ियों की जगह रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है। अब टीम में वेन पार्नेल और वैशाक विजय कुमार को शामिल कर लिया गया है। जहां तक साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी वेन पार्नेल के प्रदर्शन की बात है तो उन्होंने साउथ अफ्रीका की तरफ से 56 टी20, 73 वनडे और 6 टेस्ट मुकाबले खेले हैं। इस दौरान टी20 इंटरनेशनल में उनके नाम 59 विकेट, वनडे में 99 विकेट और टेस्ट मुकाबले में 15 विकेट हासिल किए हैं।

जहां तक भारतीय खिलाड़ी वैशाक विजय कुमार के प्रदर्शन की बात करें तो कर्नाटक की तरफ से डोमेस्टिक क्रिकेट में वे एक मध्यम तेज गेंदबाज की भूमिका निभाते हैं। उन्होंने अब तक 14 टी20 मुकाबले में 16.04 के एवरेज और 6.92 की इकॉनमी से 22 विकेट हासिल किए हैं। इस दौरान उनका बेस्ट प्रदर्शन 5 रन देकर 3 विकेट रहा है। अब ये आगे के मैच में साफ होगा कि ये दोनों खिलाड़ी RCB की टीम को कितना संतुलन प्रदान करते हैं।

ALSO READ: IPL KKR-RCB : KKR के जीत का जश्न मनाने के चक्कर में Oops मोमेंट का शिकार हुई Suhana Khan, वायरल हो रहा वीडियो