रवींद्र जडेजा

इस समय भारत और वेस्टइंडीज के बीच एकदिवसीय सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के बाद भारतीय टीम सीधे एशिया कप में खेलती हुई नजर आएगी। यह टूर्नामेंट विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। इस टूर्नामेंट की प्लेइंग इलेवन को लेकर भारतीय टीम के आलराउंडर रवींद्र जडेजा ने अभी से बड़ी घोषणा कर दी है।

रवींद्र जडेजा ने किया बड़ा खुलासा

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच के पहले भारतीय टीम के आलराउंडर रवींद्र जडेजा ने अपने बयान में कहा कि, “यह सीरीज एशिया कप और वर्ल्ड कप से ठीक पहले हो रही है और इसमें हमें कुछ विकल्प आजमाने का मौका मिला है। इससे हमें टीम कॉम्बिनेशन की कमजोरी और मजबूती का अंदाजा लगाने में आसानी होगी।”

उन्होंने आगे कहा कि टीम मैनेजमेंट जानता है कि, “किस कॉम्बिनेशन के साथ खेलना है, इसमें किसी तरह की संशय की स्थिति नहीं है। हमने एशिया कप के लिए टीम कॉम्बिनेशन पहले ही तय कर लिया है। जडेजा ने अपने इस बयान के माध्यम से बताया कि एशिया कप में भारतीय टीम अपनी परफेक्ट प्लेइंग इलेवन के साथ खेलती हुई दिखाई दे सकती है।”

विश्व कप की तैयारियों को देगी अंतिम रूप

यह टूर्नामेंट भारतीय क्रिकेट टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। टूर्नामेंट में भी टीम अपनी विश्व कप की तैयारियों को अंतिम रूप देना चाहेगी। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम अपनी परफेक्ट प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरना चाहेगी। भारतीय टीम को आगामी एशिया कप में अपना पहला मुकाबला मेजबान पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी।

वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी होती हुई दिखाई देगी। जिनमें श्रेयस अय्यर, के एल राहुल और जसप्रीत बुमराह के नाम शामिल होंगे। जसप्रीत बुमराह की वापसी से टीम की गेंदबाजी अब और अधिक मजबूत देखने को मिलेगी। वहीं अभी लोकेश राहुल और श्रेयस अय्यर की फिटनेस को लेकर जरूर संशय की स्थिति देखने को मिल रही है।

ALSO READ:Deodhar Trophy: 6,6,6,6,6,4,4,4,4,4,4 मैदान पर आया पराग नाम का तूफ़ान, ठोका आतिशी शतक, ईस्ट जोन फाइनल में