आज के समय में आईपीएल खिलाड़ियों के साथ-साथ फैंस को भी काफी रोमांचक लगता है। आईपीएल के दौरान कई ऐसे खिलाड़ी उभरकर सामने आते हैं, जिनका शानदार प्रदर्शन देखा गया। साथ ही वह एक अच्छे फॉर्मेट में भी दिखते हैं।

इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी आईपीएल की जमकर तारीफ की। रवि शास्त्री ने दावा भी किया है कि भारतीय क्रिकेट टीम आज जिस मुकाम पर है वह आईपीएल की वजह से ही है।

आईपीएल को धन्यवाद देते रवि शास्त्री

इंटरव्यू के दौरान रवि शास्त्री से भारतीय टीम को लेकर कुछ सवाल जवाब किए गए। इस दौरान उन्होंने कहा कि,

“मुझे नहीं लगता कि आईपीएल किसी भी तरह की समस्या पैदा करता है। अगर भारतीय क्रिकेट आज इस मुकाम पर है, तो आपको आईपीएल को धन्यवाद देना चाहिए। मैं जानता हूं कि लोगों को यह पसंद नहीं आएगा, लेकिन मैं इसे दिल से कहता हूं। आपको आईपीएल को धन्यवाद देना चाहिए। इस लीग से बहुत सारे क्रिकेटर पैदा किए हैं जो शीर्ष श्रेणी के टेस्ट क्रिकेटर बन गए हैं। हार्दिक पांड्या से लेकर जसप्रीत बुमराह से लेकर ऋषभ पंत तक। इसके अलावा यशस्वी जायसवाल जैसे कई युवा खिलाड़ी आईपीएल के माध्यम से ही सामने आए हैं।”

रवि शास्त्री ने कहीं बड़ी बात

पूर्व कोच रवि शास्त्री ने कहा कि, “लोग दूसरे तरीके की बजाय यह देखना शुरू कर देते हैं कि उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में क्या किया है। यह एक विशाल मंच है। यह सोने का हंस है। इसलिए उस हंस पर कभी उंगली मत उठाना। इसके अलावा बीसीसीआई के पास सारे अधिकार हैं, ना कि खिलाड़ियों के पास कि उन्हें क्या करना है। अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल है तो बीसीसीआई को इस तरह का शेड्यूल बनाना चाहिए कि खिलाड़ियों को अरेस्ट मिले और वे पर्याप्त तैयारी कर सकें आपको पूरी टीम नहीं बल्कि कुछ मुख्य खिलाड़ियों को बाहर रखना होगा।”

ALSO READ:” ईमानदारी से कहू तो मुझे बिल्कुल उम्मीद नही…..” टीम इंडिया में सिलेक्ट होने पर खुशी जाहिर किया यह भारतीय खिलाड़ी