रवि शास्त्री
भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा जल्द ही संन्यास लेने वाले हैं। कुछ ऐसी बातें भी सामने आई हैं जिनसे पता लगता है कि वह जल्द ही अपने सन्यास का ऐलान कर देंगे। बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 को लेकर बस थोड़ा ही समय बाकी है। इस टूर्नामेंट के बाद भारतीय टीम की कप्तानी को लेकर कई तरह के सवाल किए जा रहे हैं।
क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की हार के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी पर सवाल उठाए गए। साथ ही वह आलोचनाओं के घेरे में भी आए। इसके बाद पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने नए खिलाड़ी को लेकर भविष्यवाणी की है। उनका मानना है कि रोहित शर्मा के बाद इस खिलाड़ी को टीम की कमान सौंपी जा सकती है।

इस खिलाड़ी को बनाया जा सकता है कप्तान

रवि शास्त्री का मानना है कि, “साल 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा को वनडे और टी-20 इंटरनेशनल के कप्तानी पद से हटा देना चाहिए। उनकी जगह हार्दिक पांड्या को दोनों फॉर्मेट के लिए टीम की कमान सौंप देनी चाहिए। मुझे लगता है कि वर्ल्ड कप के बाद हार्दिक पांड्या को सफेद बॉल वाले क्रिकेट में कप्तानी संभालने चाहिए। हार्दिक पांड्या की बॉडी टेस्ट का सामना नहीं कर पाएगी। सच कहूं तो ऐसे में 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद उन्हें सीमित ओवरों की कप्तानी संभाली चाहिए। क्योंकि अब ऐसा समय आ गया है कि युवा खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा मौके मिले। टी20 क्रिकेट की बात हो तो ज्यादा सवाल नहीं किए जाने चाहिए।”

आईपीएल की वजह से उभरे खिलाड़ी

रवि शास्त्री ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि “आईपीएल की वजह से युवा खिलाड़ियों के टैलेंट के बारे में पता चलता है। लेकिन इस प्रदर्शन को रेड बॉल में भी उन्हें बरकरार रखना चाहिए। नहीं, मैं रेड बॉल रिकॉर्ड देखना पसंद करूंगा। मैं चयनकर्ताओं के साथ बैठूंगा और इस बारे में और ज्यादा पता लगाऊंगा कि रेड बॉल का परफॉर्मेंस किसके खिलाफ था, किन परिस्थितियों में था, उनकी ताकत क्या है, उस व्यक्ति का स्वभाव कैसा है।”