राशिद खान

शुक्रवार को गुजरात टाइटन्स ने राजस्थान राॅयल्स को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी। मैच में गुजरात टाइटन्स की टीम ने बड़ा ही धमाकेदार प्रदर्शन किया। टीम ने पहले गेंदबाजी शानदार की और राजस्थान राॅयल्स को 20 ओवर खेले बिना ही 118 रनों पर आॅलआउट कर दिया और टीम को एक कम स्कोर पर रोक दिया। टीम की ओर से राशिद खान ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए। उनके इस प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

अपनी नई गेंदों पर काम कर रहा हूं

मैच के बाद राशिद खान ने बात करते हुए अपनी स्पिन के बारे में कहा कि कुछ भी अलग नहीं है, बस यह सुनिश्चित कर रहा हूं कि बल्लेबाज मुझे लेने के लिए कोई संकेत न दें। मैं लेग स्पिन और गुगली के बीच के अंतर को कम करने की कोशिश कर रहा हूं, उन्हें उसी तरह पकड़ कर। मैं नेट्स में इस पर काम करता रहता हूं, इसे परफेक्ट बनाना चाहता हूं।

वही उन्होंने अपनी लाइन और लेंथ के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि कभी-कभी मैं अपनी लाइन खो देता हूं, अपनी गेंदबाजी से अगर मैं लाइन और लेंथ में निरंतरता बनाए रख पाता हूं तो मुझे पता है कि बल्लेबाजों को परेशानी होगी। मैं इसे सरल रखता हूं, यह समझने की कोशिश करता हूं कि मैं खेलों में क्या गलत करता हूं। यह मेरी लाइन और लेंथ से अधिक जुड़ा हुआ है, मैंने कुछ खराब गेंदें फेंकी और मुझे दंडित किया गया। इसलिए मैं बस पीछे मुड़कर देखता हूं और वीडियो विश्लेषकों से बात करता हूं, और अपने पिच मैप्स पर काम करता हूं।

नूर अहमद ने निभाया साथ

इस मैच में भी राशिद खान का युवा स्पिनर ने बखूबी साथ निभाया। उन्होंने भी दो विकेट चटकाए। इसको लेकर उन्होंने कहा कि नूर को यहां प्रदर्शन करते देख मैं बहुत खुश हूं, कैस अहमद, जहीर खान जैसे और भी कई खिलाड़ी हैं जिन्हें आईपीएल में मौका नहीं मिला है लेकिन जब वे ऐसा करते हैं तो वे वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। नूर खुश है कि मैं उसके साथ हूं और वह हमेशा कोई है जो सुनता है और कड़ी मेहनत करता है।

वही अफगानिस्तान में कितने कलाई के स्पिनर मौजूद हैं को लेकर कहा कि सच कहूं तो अब 1000 से ज्यादा हैं। मैं कुछ अकादमियों में गया हूं और वहां बहुत सारे लेग स्पिनर हैं। मेरे आईपीएल के पहले साल के बाद उनमें से 250 थे। अब, मैं 6-7 साल से आईपीएल खेल रहा हूं और अफगानिस्तान में बहुत से लोग मुझे कॉपी करने की कोशिश कर रहे हैं। मुझे रोजाना नए लेग स्पिनरों के कई वीडियो मिलते हैं।

ALSO READ:अंतिम ओवर में चाहिए था 9 रन, हार गयी थी KKR, फिर नितीश राणा ने मिस्ट्री स्पिनर को थमा दी गेंद, ऐसा पलटा मैच 5 रन से हारी काव्या की टीम