LSG VS RR

आईपीएल में मंगलवार को राजस्थान राॅयल्स और लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीमें आमने-सामने हुई। यह मुकाबला जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए। जवाब में राजस्थान की टीम 6 विकेट खोकर 144 रन ही बना सकी और यह मैच 10 रन से हार गई। यह राजस्थान राॅयल्स की इस सीजन की दूसरी हार रही।

लखनऊ ने बनाए 154 रन

मैच में राजस्थान राॅयल्स ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और लखनऊ की टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रण किया। लखनऊ की ओर से कप्तान के एल राहुल और काईल मेयस ओपनिंग करने आए। दोनों बल्लेबाजों ने सधी हुई शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़े। टीम का पहला विकेट कप्तान के एल राहुल के रूप में गिरा। जो 32 गेंदों पर 39 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए नंबर 3 आयुष बडोनी कुछ खास नहीं कर सके और 1य बनाकर बोल्ट की गेंद पर बोल्ड हो गए।

इसके बाद काईल मेयस ने इस सीजन का अपना तीसरा अर्धशतक पूरा किया। लेकिन अर्धशतक बनाने के बाद वें 51 रन बनाकर आर आश्विन का शिकार है गए। इसके बाद टीम के विकेट लगातार गिरते गए। जिसके कारण टीम मुसीबत में फंस गई। इसके बाद निकोलस पूरन और मार्कस स्टोइनिस ने पारी को संभाला। पूरन ने 29 रन जबकि स्टोइनिस ने 21 रन की पारी खेली इन दोनों की बदौलत लखनऊ ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट 154 रन बनाए।

राजस्थान नही हासिल कर पाया लक्ष्य, इस खिलाड़ी ने पलटा मैच

जवाब में राजस्थान राॅयल्स ने भी सधी हुई शुरुआत की। राजस्थान राॅयल्स की ओर से यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ने पहले विकेट के लिए 87 रन जोड़े। दोनों ही बल्लेबाजों ने संभलकर बल्लेबाजी की। टीम का पहला विकेट यशस्वी जायसवाल के रूप में गिरा। जो 44 रन बनाकर स्टोइनिस का शिकार बने। इसके बाद कप्तान सैमसन भी कुछ खास नहीं कर सके और 2 बनाकर रन आउट हो गए।

जोस बटलर भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 40 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद टीम को हेटमायर से उम्मीद थी कि वें मैच फिनिश करेगें लेकिन वें महज 2 रन बनाकर ही आउट हो गए। इसके बाद पाडिकल खड़े रहे लेकिन वें टीम को मैच जीत नहीं सका। वें भी 26 रन बनाकर आउट हो गए। अतं में राजस्थान राॅयल्स की टीम 144 रन ही बना सकी और यह मैच 10 रन से हार गए।

बता दें, अंतिम  ओवर में राजस्थान की टीम जीत सकती थी मगर ध्रुव जुरेल ने सिक्स वाला शॉट बाउंड्री पर पकड़े  गए दीपक हुड्डा ने शानदार कैच किया और महज 1 इंच से विकेट गंवा बैठे.

ALSO READ:मैच देखें आये फैंस ने विराट कोहली की बेटी Vamika को डेट के लिए पूछा, वायरल हुआ पोस्ट मचा बवाल, भड़के फैंस ने पेरेंट्स को सुनाई खरी-खोटी