आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का आगाज हो चुका है। टूर्नामेंट की शुरुआत गुरुवार से हो गई है। टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला पाकिस्तान और नीदरलैंड के बीच खेला गया। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में खेला जायेगा। टीम इंडिया इस मुकाबले के लिए रवाना हुई। वहां रवाना होने के पहले टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने शुभमन गिल को लेकर बड़ा बयान दिया है।

राहुल द्रविड़ ने दिया बड़ा बयान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले भारतीय टीम चेन्नई में अभ्यास कर रही है। जहां मैदान में टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया तो वही शुभमन गिल ने हिस्सा नहीं लिया. और मैच से पहले वह डेंगू से पीड़ित हो गये। जिसके बाद प्रारंभ के कुछ मैच से बाहर होने की अटकले लगाई जा रही थी. अब हेड कोच राहुल द्रविड़ ने खुद साफ़ कर दिया है कि वह मैच से बाहर होंगे या नहीं.

द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि,

‘अभी मैच होने में 72 घंटे बाकी है. हम शुभमन गिल का आखिरी वक्त तक इंतजार करेंगे. फिलहाल उनके खेलने के बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता. मेडिकल टीम निगरानी कर रही है. उम्मीद है कि वह मैच से पहले पूरी तरह ठीक हो जाएंगे.’

ऐसे में यह कहना अब मुश्किल हो गया है कि वह कितने मैच से बाहर होंगे या मैच से पहले वह फिट हो जायेंगे. बता दें, भारत अपना पहला मैच टूर्नामेंट के सबसे घातक टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी जिसमे कोच द्रविड़ जीतने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ने वाले है.

शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ठोका था शतक

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत ने 2-1 से अपने नाम किया था जिसमे शुभमन गिल ने शानदार प्रदर्शन किया था. और महज 92 गेंद शतक भी ठोका था . ऐसे में उनका टीम में में बने रहना रोहित के लिए जरुरी हो गया. अगर उनको टीम जगह नहीं मिलती है तो ईशान किशन को ओपनिंग का मौका मिल सकता है.

ALSO READ: ENG vs NZ: विश्वकप में रचिन रविंद्र ने मचाया कोहराम, फिर धोनी के शागिर्द ने बल्ले से काटा बवाल, इंग्लैंड को 9 विकेट से चटाया धुल