वनडे विश्वकप 2023 में भारतीय टीम कोच रहे राहुल द्रविड़ जिनकी कोचिंग में शानदार सफलता मिली. लेकिन विश्वकप का मलाल रह गया. इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम की ड्रेसिंग रूम में अलग ही माहौल दिखा. टीम में एकता खुशनुमा माहौल रहा. जिसमे कही कही कोच का भी सहयोग रहा. हालाँकि रविवार को खेले गए विश्वकप फाइनल में हार के बाद अब राहुल द्रविड़ पर सवाल होंगे. हारने के बाद कोच राहुल द्रविड़ सबके सामने आये और कई सारे सवालों के जवाब दिए.. आइये जानते है क्या कहा कोच ने..

राहुल द्रविड़ ने 240 रन पर ढेर होने पर बताया हार की वजह

कोच ने मैदान में ओस और रन कम होने और भारतीय बल्लेबाजी को लेकर बात की. उन्होंने कहा,

“यह हमारे लिए काफी मुश्किल दिन गया, हमें वाकई गर्व है जिस तरह का खेल इस टूर्नामेंट के दौरान दिखाया. हवही आमने इस विश्व कप में काफी अच्छा खेल दिखाया लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम आज हमसे बेहतर खेली, उनको हमारी तरफ से बधाई. रोहित शर्मा के बहुत ही शानदार कप्तान हैं, उन्होंने इस विश्व कप के दौरान काफी ज्यादा वक्त और ऊर्जा दी है. वह कप्तानी करते हुए टीम के लिए अपने खेल के जरिए एक उदाहरण पेश करना चाहते हैं. हमने इस पूरे टूर्नामेंट के दौरान निडर होकर खेला, पावरप्ले के दौरान हमने 80 से ज्यादा रन बनाए. कभी कभी जब जल्दी विकेट गिर जाए तो आपको साझेदारी करनी होगी है लेकिन यहां पर हम थोड़ा रक्षात्मक हो गए.

राहुल द्रविड़ ने बताया कब छोड़ेंगे कोचिंग पद

अपने कोचिंग में भारतीय टीम भले वर्ल्डकप चैंपियन ना बने हो लेकिन उन्होंने टीम को कई खुशियाँ दी है. हाल ही भारत ने एशिया कप जीता. वही फाइनल में मिली हार पर कोच ने यह भी बताया की वह अपना त्याग देंगे…

भारतीय कोच ने कहा, “अगले साल टी-20 विश्व कप को लेकर कोई विचार नहीं किया है और पता नहीं कि भविष्य में क्या होगा।”

ALSO READ:IND vs AUS, STATS: हार के बावजूद आज के मैच बने कुल 12 ऐतिहासिक रिकार्ड्स, विराट ने लगाई रिकार्ड्स की झड़ी