भारतीय टीम (TEAM INDIA) के टॉप गेंदबाज में से एक माने जाने वाले यूजवेंद्र चहल (YUZVENDRA CHAHAL) अभी टीम से बाहर चल रहे हैं। चहल का टीम में सिलेक्शन को लेकर कप्तान और कोच की रणनीति फिट नहीं बैठती और जिसकी वजह से वह टीम से बाहर है। बता दें कि टी-20 के करियर में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज यूज़वेंद्र चहल ही है। लेकिन अब कोच राहुल द्रविड़ (RAHUL DRAVID) की रणनीति में यूज़वेंद्र चहल को टीम में शामिल नहीं किया गया। वहीं अब वर्ल्ड कप और एशिया कप के लिए उनका टीम में चयन किया जा सकता है।

चहल को राहुल द्रविड़ ने नहीं दिया मौका

बता दें कि अब युजवेंद्र चहल (YUZVENDRA CHAHAL) को कुछ सीरीज में खेलने का मौका मिल सकता है। वर्ल्ड कप के लिए चहल एक अच्छे गेंदबाज साबित हो सकते हैं। बता दें कि चहल को टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के दौरान कोच राहुल द्रविड़ ने एक भी मैच में प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं दिया और अन्य सीरीज में भी उनको टीम में शामिल नहीं किया गया।

यूज़वेंद्र चहल के करियर की बात करें तो उन्होंने 2016 में भारतीय टीम के लिए पहला मैच खेला था। उन्होंने अभी तक 72 वनडे मैच और 75 टी-20 मैच खेले हैं। जिनमें उनका शानदार प्रदर्शन रहा। वनडे मैचों में उन्होंने 131 विकेट लिए हुए हैं। जबकि टी-20 में 92 विकेट उनके नाम दर्ज हैं, जो कि भारतीय गेंदबाजों में सबसे ज्यादा बना एक रिकॉर्ड है।

Also Read:शुभमन-सारा के प्यार के बीच रोड़ा बना टीम इंडिया का यह क्रिकेटर ,खुल्लम-खुल्ला किया अपने प्यार का इजहार

फेवरेट गेंदबाजों में होती चहल की गिनती

बता दें कि युजवेंद्र चहल (YUZVENDRA CHAHAL) की गिनती फेवरेट गेंदबाजों में की जाती हैं। इसी वजह से वह विराट कोहली (VIRAT KOHLI) के फेवरेट गेंदबाज भी हैं। जिस तरह आईपीएल की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में यूज़वेंद्र चहल का प्रदर्शन देखा गया, इस वजह से वह सभी फैंस के दिलों में बसे हुए हैं। उन्होंने विराट कोहली की कप्तानी के दौरान कभी किसी को निराश नहीं किया और इसी वजह से उनका पद काफी ऊंचा है। कोहली के पसंदीदा होने के साथ-साथ कोच रवि शास्त्री भी यूज़वेंद्र चहल पर काफी भरोसा करते हैं। लेकिन अब वर्ल्ड कप 2023 के चलते उनको टीम में शामिल करने की बात कही गई है।

Also Read:भारत ने एशिया कप जीतकर रचा इतिहास, RCB की बॉलर के दम पर बांग्लादेश को फाइनल में बुरी तरह धोया, टीम इंडिया बनी चैम्पियन