साल 2021 से भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ है। जब से उन्होंने कोचिंग की कमान संभाली है। तब से टीम इंडिया में काफी बदलाव देखने को मिले हैं। टीम इंडिया में कई खिलाड़ियों को मौका मिला है तो वही कुछ खिलाड़ी एकदम से ही टीम से बाहर हो गए है। जिसके कारण उनका करियर लगभग खत्म सा हो गया है। आज हम आपको एक ऐसे ही खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं। आईये जानते है इस खिलाड़ी के बारे में।

एक समय थे टीम के प्रमुख गेंदबाज

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं उस खिलाड़ी का नाम भुवनेश्वर कुमार है। जो एक समय भारतीय टीम के प्रमुख गेंदबाज माने जाते थे। उन्होंने अपनी गेंदबाजी से कई बार मैच का रूख पलटा है। खासतौर पर अपनी स्विंग गेंदबाजी के दम पर उन्होंने टीम के लिए अहम मौकों पर विकेट दिलाए है। लेकिन पिछले कुछ समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं।

खासतौर पर तब से जब से भारतीय टीम की कमान राहुल द्रविड़ ने संभाली है। तब से भुवनेश्वर कुमार को मौका मिलना लगभग बंद हो गया है। उन्हें न ही प्लेइंग इलेवन में मौका मिल रहा है और न ही टीम इंडिया के दल में उन्हें चुना जा रहा है। जबकि वें लगातार घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में अपने प्रदर्शन से सभी को खासा प्रभावित कर रहे हैं।

साल 2022 में खेला था अंतिम मुकाबला

भुवनेश्वर कुमार ने अंतिम वनडे मुकाबला साल 2022 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। वहीं, भुवनेश्वर कुमार ने अपना आखिरी टी20I मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ साल 2022 में खेले थे। जिसके बाद से वह टीम से बाहर चल रहे हैं और मौका नहीं मिल रहा है।

जबकि भुवनेश्वर का अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड काफी अच्छा माना जाता है। उन्होंने साल 2013 में पाकिस्तान के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। इसके बाद से उन्होंने अपनी स्विंग गेदों से सभी को खासा प्रभावित किया और उन्होंने जल्द ही भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की की। वह भारतीय टीम की ओर से तीनों फॉर्मेट में 5 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज है।

ALSO READ:WI vs USA: USA ने पलट दिया था मैच का रुख, गजानंद ने वेस्टइंडीज गेंदबाजो की धुलाई, ठोका ऐतिहासिक शतक, मात्र इस गलती से हारा अमेरिका