विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल रोमांचक मोड पर पहुंच गया है। जहां खेल के चौथे दिन भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच जबरदस्त भिड़त देखने को मिली। मैच में आॅस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी दूसरी पारी 8 विकेट के नुकसान 270 रनों पर घोषित कर दी।

जिसके बाद आॅस्ट्रेलिया की टीम ने भारत को 444 रनों का लक्ष्य दिया। जिसके जवाब में भारतीय टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट के नुकसान 164 रन बनाए। अब खेल के पांचवे दिन भारत को जीत के लिए 280 रनों की जरूरत है।

आॅस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी घोषित की

शानिवार को आॅस्ट्रेलिया की टीम ने अपने कल के स्कोर से आगे खेलना किया। टीम के लिए शुरुआत खराब रही और दूसरे ही ओवर में सेट बल्लेबाज मानस लाबुशेन 41 रन बनाकर उमेश यादव का शिकार बने। इसके बाद कैमरून ग्रीन भी ज्यादा देर टिके नहीं और 25 रन बनाकर रवींद्र जडेजा की गेंद पर बोल्ड हो गए।

इसके बाद एलेक्स कैरी और मिचेल स्टार्क ने पारी को संभाला। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 93 रन जोड़े। इस दौरान एलेक्स कैरी ने भारत के खिलाफ अपना पहला अर्धशतक पूरा किया। इस साझेदारी को शमी ने तोड़ा जिन्होंने 41 रन के स्कोर पर मिचेल स्टार्क को आउट किया। इसके बाद कप्तान पैट कमिंस भी 5 रन बनाकर शमी का शिकार बने। दूसरे छोर पर 66 रन बनाकर एलेक्स कैरी खडे रहे। कमिंस के विकेट के साथ ही आॅस्ट्रेलिया की टीम ने दूसरी पारी 8 विकेट के नुकसान पर 270 रनों पर घोषित कर दी।

भारत ने की सधी हुई शुरुआत

444 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत ने सधी हुई शुरुआत की। टीम के दोनों ओपनर आते ही कुछ बड़े शाॅट्स लगाए। दोनों बल्लेबाज अच्छे नजर आ रहे थे लेकिन टी के पहले 18 रन के स्कोर शुभमन गिल को स्काॅट बोलैंड ने कैमरून ग्रीन के हाथों कैच आउट करा दिया। यह कैच काफी विवादित रहा।

टी के बाद रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। दोनों ने 51 रन की साझेदारी की। इसके बाद नाथन लियोन ने अपने पहले ही ओवर में 44 रन के स्कोर पर रोहित शर्मा को पवेलियन लौटा दिया। इसके बाद अगले ओवर में पुजारा भी 27 रन बनाकर पैट कमिंस का शिकार बने। इसके बाद रहाणे और कोहली ने दिन का खेल खत्म होने तक कोई और विकेट नहीं गिरने दिया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 71 रनों की अविजित साझेदारी की। टीम की ओर से विराट कोहली 44 रन और रहाणे 20 रन बनाकर नाबाद है। टीम को अब पांचवे दिन 280 रनों की जरूरत है।

ALSO READ:ICC का बड़ा ऐलान, विश्वकप 2023 के लिए पाकिस्तान भारत आएगा या नहीं, पाकिस्तान से लिखित में लिया निर्णय