मौजूदा समय में भारतीय टीम 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। ऐसे में इसके पहले मुकाबले की पहली पारी में भारतीय टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही। इस मुकाबले की बात की जाए तो, वेस्टइंडीज ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 150 रन पर ही ऑल आउट हो गई। वहीं भारतीय टीम पहली पारी में 80 रन बनाकर 0 विकेट के नुकसान पर चल रही है। इस मुकाबले में रविचंद्रन अश्विन का दमदार प्रदर्शन देखने को मिला। इस दौरान उन्होंने 60 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले को लेकर की गहराई से बात

ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट को एहसास हो गया है कि, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन से बाहर करना उनकी एक बड़ी गलती थी। ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले के पहले दिन की समाप्ति के बाद उन्होंने इस बारे में गहराई से बात की।

उन्होंने पहले दिन के खेल के बाद कहा कि, डब्ल्यूटीसी फाइनल को लेकर मुझे बहुत दुख हुआ हम दो बार फाइनल में पहुंचे और नहीं जीत सके इसके लिए मुझे अंदर से दुख हुआ। अब यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ नई साइकिल की अच्छी शुरुआत करना मेरे लिए काफी अहम था। ऐसा प्रदर्शन करके मैं काफी खुश हूं कि टीम ने नए सीजन की शुरुआत शानदार की है।

रविचंद्रन अश्विन न कही दिल छू ले वाली बात

उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ड्राप किए जाने पर कहा कि, ‘मैं इस बारे में पहले भी बात कर चुका हूं फाइनल के लिए मैं हर तरीके से तैयार था। मैंने फिजिकल ऑफिस भी की थी और प्लान भी बनाए थे। जब आप पूरी तरह से तैयार हो और अंत में मैच ही ना खेले तो कैसे खुद को कैसे साबित करेंगे। इस दुनिया में कोई भी क्रिकेटर या कोई भी इंसान ऐसा नहीं है जो बिना किसी गिरावट की ऊंचाइयों से गुजरा हो जब आप नीचे होते हैं तो यह आपको दो मौका देता है या तो आप बात करें और इसके बारे में शिकायत करें फिर नीचे जाए या आप इसे सीखे मैं उनमें से हैं जो इस से सीखता है।

Also Read:ICC की टेस्ट रैंकिंग में हुआ बड़ा उलटफेर, यह चोटिल खिलाड़ी बना दुनिया का नंबर 1 बल्लेबाज, पंत भी टॉप 10 में, देखें पूरी रैंकिंग