साल 2023 के अंत में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप के लिए फैंस काफी ज्यादा उत्साहित है। ऐसा बताया जा रहा है कि, इस एकदिवसीय विश्वकप की शुरुआत 15 अक्टूबर से की जाएगी। वही 19 नवंबर को इसका फाइनल और आखिरी मुकाबला खेला जाए। टूर्नामेंट के लिए शेड्यूल तय किया जाना अभी बाकी है लेकिन आईसीसी को बीसीसीआई ने ड्राफ्ट शेड्यूल भेज दिया है।

आपको बता दें कि, ड्राफ्ट शेड्यूल को देखकर पाकिस्तान एक बार फिर आनाकानी करने लगा। उसने आईसीसी और बीसीसीआई से मांग उनके दो मैचों के वेन्यू को बदला जाए।

पीसीबी पर रविचंद्रन अश्विन ने साधा निशाना

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा की गई इस मांग पर भारतीय टीम के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने निशाना साधा। अश्विन ने कहा कि, जो कारण पीसीबी ने बताए हैं ऐसे में उन्हें नहीं लगता कि आईसीसी उनकी बातों को मानेगा। अगर पाकिस्तान ने सुरक्षा कारणों का हवाला देकर वेन्यू बदलने की मांग की होती तो ऐसा हो भी सकता था।

2016 टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ मैच को सुरक्षा कारणों से धर्मशाला से हटाने की मांग की थी। इसके बाद भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला गया था।

ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ वेन्यू को इंटरचेंज करने की मांग

आश्विन ने आगे कहा कि, पाकिस्तान ने अपने अनुरोध पत्र में ही इस बात का जिक्र किया है कि चेन्नई में स्थितियां अफगानिस्तान के पक्ष में होंगी। इसलिए वेन्यू बदलने से यह पाकिस्तान के लिए फायदे में रहेगा। मुझे संदेह है कि आईसीसी इस अनुरोध पर ध्यान देगा। हो सकता है कि अगर पाकिस्तान ने कुछ वाजिब सुरक्षा कारण बताए हों तो वेन्यू को बदला जा सकता है।

एक और दिलचस्प बात यह है कि पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ वेन्यू को इंटरचेंज करने की मांग की है। पाकिस्तान का यह दिलचस्प अनुरोध है। अभी फिलहाल पाकिस्तान बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया से और चेन्नई में अफगानिस्तान से खेलेगा। वे चाहते हैं कि इन दो मैचों के लिए वेन्यू की अदला-बदली की जाए।

ALSO READ:एशिया कप से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, टीम ऐलान होने से पहले सबसे घातक बल्लेबाज हुआ पूरे टूर्नामेंट से बाहर