इंडियन प्रीमियर लीग का सोलवा सीजन अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है। आईपीएल 2023 का दूसरा प्लेऑफ मुकाबला 24 मई को लखनऊ सुपर जेंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया था। इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम ने लखनऊ सुपरजाइंट्स को 81 रनों से हरा दिया। इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए एमआई की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाएं। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ सुपर्जायंट्स की टीम 101 रनों पर ही ढेर हो गई। इस तरह एमआई ने इस मुकाबले को 81 रनों से जीत लिया।

आखिर क्यों क्विंटन डीकॉक की जगह काइल मेयर्स को दी जगह

लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में क्विंटन डीकॉक की जगह का काइल मेयर्स को प्लेइंग इलेवन में जगह दी थी। जिसको लेकर कप्तान कुणाल पांड्या और टीम मैनेजमेंट की काफी थू-थू हो रही है।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली हार के बाद कुणाल पांड्या ने बताया कि, क्यों डीकॉक को काइल मेयर्स तरजीह दी गई थी। उन्होंने कहा कि, इस सीजन में चेन्नई के चेपॉक के एमए चिंदबरम स्टेडियम पर मेयर्स का रिकॉर्ड बढ़िया रहा जिसके चलते डीकॉक की जगह उन्होंने काइल मेयर्स को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया।

क्विंटन डीकॉक को ड्राप करना पड़ा भारी

इसी के साथ लखनऊ सुपरजाइंट्स की प्लेइंग इलेवन को लेकर सोशल मीडिया पर भी काफी बहस छुट्टी हुई नजर आ रही है। वहीं टीम इंडिया के पूर्व सेलेक्टर्स संजय मांजरेकर ने भी क्रिकइंफो पर लखनऊ सुपरजाइंट्स की प्लेइंग इलेवन पर कहा कि, उसको ड्राप कर ही देना LSG को बहुत भारी पड़ा।

काइल मेयर्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 13 गेंदों पर 18 रनों की पारी खेली। वहीं मार्कस स्टायनिस ने 27 गेंदों पर 40 रन बनाए। इसी के साथ टीम के विस्फोटक बल्लेबाज निकोलस पूरन ने भी 1 गेंद पर 0 रन बनाकर पवेलियन की ओर लौट पड़े।

Also Read:‘2018 से इस पल का इंतजार था..’, 3.3 ओवर में 5 रन देकर 5 विकेट झटक ‘मैन ऑफ द मैच’ लेते हुए भावुक हुए आकाश मधवाल