हर बार की तरह इस बार भी आईपीएल में गेंदबाजों का भौकाल कायम है। टूर्नामेंट में लगातार गेंदबाज अपनी गेंदबाजी से मैच का रूख पलट रहे हैं और अपनी टीम को मैच जिताए रहे हैं और यही कारण रहा है कि टूर्नामेंट में रोजाना पर्पल कैप की रेस में बदलाव देखने को मिल रहे हैं। जानिए अब पर्पल कैप किसके सिर पर सजी है।

1.अर्शदीप सिंह

पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह इस साल अपनी तेज गेंदों से खूब आग उगल रहे हैं। उन्होंने शुक्रवार को भले ही लखनऊ के खिलाफ 50 से ज्यादा रन खर्च किए लेकिन उन्होंने इस दौरान टीम के लिए एक महत्वपूर्ण विकेट भी हासिल किया। इस प्रदर्शन के बाद अब अर्शदीप सिंह के आईपीएल में 8 पारियों में 14 विकेट हो गए। अब पर्पल कैप अर्शदीप सिंह के सिर पर सजी हुई है।

2.मोहम्मद सिराज

आरसीबी के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने बुधवार को केकेआर के विरूद्ध धमाकेदार गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में 33 रन देकर 1 विकेट हासिल किए। उनके इस प्रदर्शन के कारण अब टूर्नामेंट में उनके नाम 14 विकेट हो गए और वें टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

3.राशिद खान

गुजरात टाइटन्स के राशिद खान हर साल की तरह एक बार अपनी स्पिन में कई बल्लेबाजों को फंसा रहे हैं और खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखा रहे हैं। उन्होंने मंगलवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन किया और एक ओवर में 2 विकेट लेकर टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अब उनके टूर्नामेंट में 14 विकेट हो गए। इसमें उनकी एक हैट्रिक भी शामिल है।

4.तुषार देशपांडे

चेन्नई सुपर किंग्स के युवा गेंदबाज तुषार देशपांडे इस साल बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। वें कप्तान धोनी की कप्तानी में दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने गुरुवार को राजस्थान के खिलाफ महत्वपूर्ण 2 विकेट हासिल किए।जिसके बाद उन्होंने अब 8 मैचों में 14 विकेट हासिल किए हैं। इस दौरान उनका इकोनॉमी 10.90 का रहा है।

5. वरूण चक्रवर्ती

बुधवार को राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ स्पिनर वरूण चक्रवर्ती ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने 27 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। उनके इस प्रदर्शन के बाद आईपीएल में इस सीजन में 13 विकेट हो गए। वें अब टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने की सूची में चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं।

ALSO READ:DC vs SRH: 9 रन से मिली हार के बाद कप्तान डेविड वार्नर ने बताया अक्षर पटेल को सरफराज और प्रियम के बाद क्यों भेजा